Bengal/Assam Chunav: नंदीग्राम में 80.79 % वोटिंग, PM ने पूछा- किसी और सीट से लड़ेंगी 'दीदी'?  

देश
आलोक राव
Updated Apr 01, 2021 | 18:40 IST

PM Modi attacks Mamata Banerjee : चुनाव आयोग के मुताबिक असम में शाम छह बजे तक 73.03 फीसदी और बंगाल में 80.43 प्रतिशत मतदान हुआ। बंगाल की अपनी रैलियों में पीएम मोदी ने ममता बनर्जी पर तीखा हमला बोला।

Bengal/Assam Chunav: 80.79 % voting in Nandigram, PM Modi attacks Mamata
बंगाल के नंदीग्राम में 80.79 % वोटिंग। 

कोलकाता/गुवाहाटी : पश्चिम बंगाल और असम में दूसरे चरण का चुनाव गुरुवार को संपन्न हो गया। दोनों ही राज्यों में बंपर वोटिंग हुई है। चुनाव आयोग के मुताबिक असम में शाम छह बजे तक 73.03 फीसदी और बंगाल में 80.43 प्रतिशत मतदान हुआ। बंगाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जयनगर और हावड़ा के उलुबेड़िया में रैलियां हुईं। इन दोनों ही रैलियों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री एवं टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी पर तीखा हमला बोला। वहीं, नंदीग्राम सीट पर आज मतदान हुआ। इस सीट पर भाजपा प्रत्याशी सुवेंदु अधिकारी ने अपने काफिले पर हमले का आरोप लगाया।  

नंदीग्राम सीट पर 80.79 प्रतिशत मतदान
राज्य की इस हाई प्रोफाइल सीट पर ममता बनर्जी और भाजपा प्रत्याशी सुवेंदु अधिकारी के बीच मुकाबला है। इस सीट पर 80.79 फीसदी मतदान होने की खबर है। वोटिंग के दौरान मुख्यमंत्री ममता नंदीग्राम निर्वाचन क्षेत्र में मौजूद रहीं। उन्होंने चुनाव में धांधली होने की शिकायत चुनाव आयोग से की है। जबकि सुवेंदु अधिकारी का दावा है कि ममता इस सीट से चुनाव हार रही हैं इसलिए वह तरह-तरह का 'तमाशा' कर रही हैं। अधिकारी ने कहा, 'नंदीग्राम में कोई उनका समर्थन नहीं दे रहा है, वह हार चुकी हैं।'

ममता ने पीएम की रैलियों पर सवाल उठाए
अधिकारी ने कहा, 'ममता ने दो घंटे तक मतदान रुकवा दिया। यहां पर करीब 90 प्रतिशत मतदान हुआ है।' वहीं, बंगाल में पीएम की रैलियों पर निशाना साधते हुए टीएमसी प्रमुख ने कहा, 'बंगाल में मतदान के दिन प्रधानमंत्री यहां क्यों आते हैं? मतदान के दिन वह रैली क्यों करते हैं?' ममता ने आरोप लगाते हुए कहा, 'गृह मंत्री चुनावी ड्यूटी में तैनात सीआरपीएफ, बीएसएफ और अन्य जवानों को भाजपा की मदद पहुंचाने का निर्देश देते हैं। चुनाव आयोग चुप है। मैंने इस बारे में कई पत्र सौंपे हैं लेकिन वे एकतरफा उनकी मदद कर रहे हैं।'

मैं लोकतंत्र के लिए चिंतित-ममता
ममता ने कहा, 'हमने चुनाव आयोग के पास पहले ही 63 शिकायतें दर्ज कराई हैं। मैं नंदीग्राम के  बारे में चिंतित नहीं हूं। बल्कि मैं लोकतंत्र के बारे में परेशान हूं। मैं नंदीग्राम से जीतूंगी। मुझे 'मा, माटी और मानुष' का आशीर्वाद मिलेगा।'  वहीं, उलुबेड़िया की रैली में पीएम मोदी ने ममता पर निशाना साधते हुए कहा कि 'दीदी लोग चर्चा कर रहे हैं कि आप किसी दूसरी सीट से भी नामांकन दायर करने जा रही हैं। इसमें क्या सच्चाई है? पहले आप नंदीग्राम गईं यहां लोगों ने आपको जवाब दे दिया। आप किसी और सीट से पर्चा दाखिल करेंगी तो लोग वहां भी तैयार बैठे हैं।' 

दूसरे सीट से चुनाव नहीं लड़ेंगी ममता-सूत्र
समाचार एजेंसी एएनआई ने टीएमसी के सूत्रों के हवाले से कहा है कि नंदीग्राम के अलावा किसी और सीट से ममता बनर्जी के चुनाव लड़ने का सवाल ही पैदा नहीं होता। वह आसानी से इस सीट से चुनाव जीत रही हैं।  

बंगाल के लिए 'शूल' है TMC-पीएम
जयनगर में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर तीखा हमला बोला है। पीएम ने टीएमसी सुप्रीमो पर तंज कसते हुए कहा, 'मैं सुन रहा हूं कि दीदी 'कूल, कूल' कह रही हैं। दीदी, तृणमूल कूल नहीं है बल्कि यह 'शूल' है जिसने बंगाल के लोगों को असहनीय दर्द दिया है।' पीएम ने ममता पर निशाना साधते हुए कहा कि ममता दीदी को 'जय श्रीराम' के नारे से तकलीफ है। उन्हें दुर्गा मूर्ति के विसर्जन से भी समस्या है। इन सभी बातों को बंगाल की जनता जानती है। अब ममता दीदी को 'तिलक' और भगवा वस्त्र से भी परेशानी हो रही है। अब दीदी के लोग 'चोटी' रखने वाले लोगों को 'राक्षस' बता रहे हैं।


 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर