Akshay Kumar Fitness: 55 की उम्र में भी युवाओं को देते हैं टक्कर, अक्षय कुमार का यह रूटीन जान खुद को रोक नहीं पाएंगे

Akshay Kumar Fitness Routine: बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार फिटनेस के मामले में अपने से आधी उम्र के अभिनेताओं को पीछे छोड़ देते हैं। ऐसे में कई लोग जानना चाहते हैं कि अक्षय कुमार इतने फिट रहने के लिए क्या-क्या करते हैं। आइए जानते हैं अक्षय कुमार का डेली रूटीन और उनका डाइट प्लान-

akshay kumar,akshay kumar diet,akshay kumar diet plan

Akshay Diet Chart in Hindi: अक्षय कुमार की फिटनेस के हैं ये राज (Image: Instagram)

Akshay Kumar Fitness Tips: बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने फिल्म इंडस्ट्री में खुद को सबसे शानदार एक्शन नायकों में से एक के रूप में स्थापित किया है। दुनिया भर में लाखों लोगों के लिए अक्षय कुमार फिटनेस गुरु हैं। 55 साल की उम्र में भी अक्षय कुमार अपनी फिटनेस के मामले में आज के युवा लड़कों को फेल कर सकते हैं। आइए जानते हैं कि इस उम्र में भी अक्षय कुमार ने कैसे खुद को इतना मेंटेन रखा है।

स्विमिंग और स्पोर्ट्स

अक्षय कुमार को स्विमिंग करना बेहद पसंद है। वीडियो में अक्सर अक्षय को स्विमिंग करते हुए देखा जा सकता है। स्पोर्ट्स के लिए अक्षय कुमार बेहद शौक़ीन हैं। क्योंकि उन्हें बास्केट बॉल और टेनिस खेलते हुए देखा जा सकता है। नियमित रूप से स्पोर्ट्स खेलने से अक्षय अपने आप हेल्दी रखते हैं।

सुबह समय पर उठना

अक्षय कुमार समय के बहुत पाबंद हैं और वह रोजाना सुबह जल्दी उठकर फिजिकल एक्सरसाइज करते हैं। अक्षय अच्छा खासा समय जिम में बिताते हैं और इस दौरान वह जमकर वर्कआउट करते हैं।

नियमित योग

फिजिकल फिटनेस के साथ-साथ अक्षय कुमार अपने मानसिक स्वास्थ्य का भी विशेष ख्याल रखते हैं। इसके लिए अक्षय कुमार नियमित रूप से योगासन करते हैं।

अक्षय का सीक्रेट डाइट

अक्षय का मानना है कि दिन में सिर्फ एक घंटा वर्कआउट करके कोई भी व्यक्ति फिट रह सकता है। अक्षय की मानें तो वह कोई फिक्स डाइट फॉलो नहीं करते, बल्कि समय का ध्यान रखते हैं। वे शाम 6.30 बजे डिनर करते हैं। अक्षय का मानना है कि फिटनेस के लिए प्रोटीन शेक, दवाओं और सप्लीमेंट्स से ज्यादा घर के खाने को प्राथमिकता देनी चाहिए।

वीगन डाइट

अक्षय कुमार कुछ साल पहले शाकाहारी हो गए थे और तब से वह पशु-मुक्त आहार का पालन करते हैं। वहीं, अक्षय को पंजाबी स्टाइल में नाश्ता करना पसंद है। वह नाश्ते में पराठा और फलों का जूस लेते हैं।

दोपहर का भोजन और रात का खाना

लंच में अक्षय कुमार आमतौर पर दाल, ब्राउन राइस और सब्जियां खाते हैं और फिर रात के खाने में ग्रिल्ड और तली हुई सब्जियां खाना पसंद करते हैं। आपको बता दें कि अक्षय ने सूरज डूबने से पहले डिनर कर लिया।
डिस्क्लेमर: प्रस्तुत लेख में सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल आम जानकारी के लिए हैं और इसे पेशेवर चिकित्सा सलाह के रूप में नहीं लिया जा सकता। किसी भी तरह का फिटनेस प्रोग्राम शुरू करने अथवा अपनी डाइट में किसी तरह का बदलाव करने से पहले अपने डॉक्टर से परामर्श जरूर लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | हेल्थ (health News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

प्रणव मिश्र author

मीडिया में पिछले 5 वर्षों से कार्यरत हैं। इस दौरान इन्होंने मुख्य रूप से टीवी प्रोग्राम के लिए रिसर्च, रिपोर्टिंग और डिजिटल प्लेटफॉर्म के लिए काम किया...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited