अपमान नहीं हौसला बढ़ाएं, एलजी विनय कुमार सक्सेना से अरविंद केजरीवाल ने की अपील

दिल्ली सरकार और लेफ्टीनेंट गवर्नर विनय कुमार सक्सेना में तकरार नई बात नहीं है। शिक्षकों को फिनलैंड भेजे जाने की फाइल को ठुकराए जाने के बाद केजरीवाल सरकार ने एक बार फिर फाइल भेजी है। सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि अपमान नहीं हौसला बढ़ाएं।

Updated Jan 21, 2023 | 02:09 PM IST

arvind kejriwal gujarat election

अरविंद केजरीवाल, सीएम, दिल्ली सरकार

उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना पर आम आदमी पार्टी सरकार का हमला शनिवार को भी जारी रहा क्योंकि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनके डिप्टी मनीष सिसोदिया ने राष्ट्रीय राजधानी में सरकारी स्कूलों पर उनकी टिप्पणी का जवाब दिया। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा, "पिछले सात सालों में, शिक्षकों, छात्रों और उनके माता-पिता के साथ-साथ दिल्ली में शिक्षा प्रदान करने में सुधार के लिए बहुत प्रयास किए गए हैं। एलजी साहब को उनका अपमान करने के बजाय उन्हें प्रोत्साहित करना चाहिए।
सीएम अरविंद केजरीवाल ने एलजी के पत्र पर मनीष सिसोदिया की प्रतिक्रिया साझा करते हुए ट्वीट किया। एलजी साहब ने कल एक पत्र में कई झूठे आरोप लगाए। अपने जवाब में उनसे आग्रह किया है कि वे दिल्ली के शिक्षकों का मज़ाक न उड़ाएं, जो कुछ बेहतर काम कर पाए हैं। मैंने उनसे यह भी अपील की है कि संविधान के अनुसार उनकी जिम्मेदारी है सिसोदिया ने अपने ट्वीट में लिखा कि शहर में कानून और व्यवस्था की स्थिति का ख्याल रखें। वह इसका ख्याल रख सकते हैं और हमें शिक्षा क्षेत्र का ख्याल रखना चाहिए।

आरोप और प्रत्यारोप का दौर

उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना पर आम आदमी पार्टी (आप) सरकार का हमला शनिवार को भी जारी रहा क्योंकि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनके डिप्टी मनीष सिसोदिया ने राष्ट्रीय राजधानी में सरकारी स्कूलों पर उनकी टिप्पणी का जवाब दिया। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले सात सालों में शिक्षकों, छात्रों और उनके माता-पिता के साथ-साथ दिल्ली में शिक्षा की स्थिति में सुधार के लिए बहुत प्रयास किए गए हैं। एलजी साहब को उनका अपमान करने के बजाय उन्हें प्रोत्साहित करना चाहिए।
केजरीवाल ने शुक्रवार को एलजी के पत्र पर मनीष सिसोदिया की प्रतिक्रिया साझा करते हुए यह ट्वीट किया। एलजी साहब ने कल एक पत्र में कई झूठे आरोप लगाए। अपने जवाब में, मैंने उनसे आग्रह किया है कि वे दिल्ली के शिक्षकों का मज़ाक न उड़ाएँ, जो कुछ अद्भुत कर पाए हैं। मैंने उनसे यह भी अपील की है कि संविधान के अनुसार, उनकी जिम्मेदारी है सिसोदिया ने लिखा कि शहर में कानून और व्यवस्था की स्थिति का ख्याल रखें। वह इसका ख्याल रख सकते हैं और हमें शिक्षा क्षेत्र का ख्याल रखना चाहिए।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दिल्ली (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल
लेटेस्ट न्यूज

मामी के साथ इश्क में ऐसा डूबा भांजा कि मामा को ही उतार दिया मौत के घाट, गोलियों से छलनी कर दिया सीना

Video: अडानी के मुद्दे पर सदन में चर्चा न होने के पीछे क्या है कारण? वित्त मंत्री बोलीं- चर्चा से कौन भाग रहा है

Video                 -

Video: बजट को छोड़ अडानी के शेयरों की ज्यादा चर्चा के पीछे कोई षड्यंत्र है? वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने दिया ये जवाब

Video

SC में 5 नए जजों की नियुक्ति, पटना-राजस्थान-मणिपुर हाईकोर्ट को मिले कार्यवाहक चीफ जस्टिस

SC  5     --

2047 तक भारत को इस्लामिक देश बनाने की योजना का खुलासा, महाराष्ट्र ATS के हाथ लगा PFI का प्लान

2047            ATS    PFI

Asia Cup 2023: पाकिस्तान नहीं जाएगा भारत, मार्च में नए वेन्यू पर होगा फैसला, UAE मेजबानी को तैयार

Asia Cup 2023            UAE

अभी थोड़े दिन रुकिए, मोदी की हवा है, नीतीश ने कैसे लोगों को 3 बार दिया धोखा, प्रशांत किशोर का बड़ा खुलासा

             3

उत्तर प्रदेश सर्वोत्तम प्रदेश बनने की ओर अग्रसर है, दुनिया के लोग हो रहे है आकर्षित, बोले योगी के मंत्री नंद गोपाल नंदी

आर्टिकल की समाप्ति

© 2023 Bennett, Coleman & Company Limited