लाइव टीवी
open in app

IPL Final: ये दिग्गज है फाइनल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाला खिलाड़ी और छक्कों का शहंशाह

Updated May 29, 2022 | 17:38 IST

आईपीएल 2022 का खिताबी मुकाबला आज अहमदाबाद में गुजरात और राजस्थान के बीच खेला जाएगा। जानिए कौन सा खिलाड़ी है फाइनल मुकाबलों में रनों और छक्कों की शहंशाह?

Loading ...
IPL-2022-Trophy
आईपीएल 2022 ट्रॉफी( साभार IPL)

अहमदाबाद: आईपीएल के पंद्रहवें सीजन का खिताबी मुकाबला आज अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मुकाबले में पहली बार लीग में शिरकत कर रही गुजरात टाइटन्स और राजस्थान रॉयल्स की टीमों के बीच भिड़ंत होगी। इस मुकाबले में जहां गुजरात की टीम डेब्यू सीजन में खिताबी जीत हासिल करने की कोशिश करेगी। वहीं राजस्थान रॉयल्स की नजर 14 साल बाद दूसरा खिताब अपने नाम करने पर होगी।

आईपीएल के खिताबी मुकाबलों में दोनों टीमों के बीच कड़ी भिड़ंत होती है और रन भी जमकर बनते हैं। ऐसे में आईए नजर डालते हैं कि आईपीएल के खिताबी मुकाबलों में सबसे ज्यादा रन किस खिलाड़ी ने बनाए हैं और किसने सबसे ज्यादा छक्के फाइनल मैचों में जड़े हैं। 

रैना के नाम दर्ज हैं फाइनल मुकाबलों में सबसे ज्यादा रन और छक्के 
इन दोनों ही मामलों में मिस्टर आईपीएल के नाम से विख्यात सुरेश रैना सबसे आगे हैं। रैन के नाम आईपीएल के खिताबी मुकाबलों में सबसे ज्यादा रन 249 रन दर्ज हैं। इस दौरान उन्होंने 13 छक्के भी अपने नाम किए। इस सूची में दूसरे पायदान पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर शेन वॉटसन का नाम दर्ज है। वॉटसन ने आईपीएल के फाइनल में 236 रन बनाए और इस दौरान कुल 13 छक्के भी जड़े। सबसे ज्यादा छक्के जड़ने के मामले में वॉटसन और रैना बराबरी पर हैं।

आईपीएल फाइनल में सुरेश रैना(249) के बाद सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में दूसरे पर शेन वॉटसन(236), तीसरे पर रोहित शर्मा(183), चौथे पर मुरली विजय(181), पांचवें स्थान पर एमएस धोनी(180) और किरोन पोलार्ड(180) का नाम दर्ज है। 

Advertising
Advertising

रैना को कंगारू खिलाड़ी से मिल रही है चुनौती
वहीं आईपीएल की खिताबी भिड़ंत में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने के मामले में अव्वल नंबर पर साझा रूप से सुरेश रैना और शेन वॉटसन हैं। दोनों के नाम आईपीएल के खिताबी मुकाबलों में 13-13 छक्के दर्ज हैं। इसके बाद दूसरे पायदान पर मुंबई इंडियन्स के किरोन पोलार्ड(12), तीसरे पर एमएस धोनी(11) और चौथे पर यूसुफ पठान(10) हैं।

जोस बटलर का बल्ला अगर रविवार को फाइनल मुकाबले में गुजरात के खिलाफ चल निकला तो वो सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में भले जगह ना बना पाएं लेकिन सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले खिलाड़ियों की सूची में स्थान हासिल करने की पुरजोर कोशिश करेंगे। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।