लाइव टीवी
open in app

IPL 2022 Final: पहली बार आईपीएल फाइनल में भिड़ेंगी ऐसी दो टीमें  

Updated May 29, 2022 | 03:49 IST

आईपीएल के पंद्रह साल के इतिहास में पहली बार ऐसा खिताबी मुकाबला आज अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा जिसमें ऐसे दो कप्तान हैं जिन्होंने भारतीय टीम की कप्तानी पहले कभी नहीं कियाय़।

Loading ...
Hardik-Pandya-Sanju-Samson
हार्दिक पांड्या और संजू सैमसन(साभार IPL)

अहमदाबाद: आईपीएल 2022 अपने आखिरी पड़ाव में पहुंच गया है। रविवार 29 मई को पंद्रहवें सीजन की खिताबी भि़डंत गुजरात टाइटन्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच होने जा रही है। एक तरफ मुकाबले में जहां पहली बार टूर्नामेंट में शिरकत कर रही हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटन्स है तो दूसरी तरफ आईपीएल की पहली चैंपियन और संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स।

पहली बार ऐसी टीमे करेगी खिताब पर कब्जा
आईपीएल के 15 साल के इतिहास में पहली बार ऐसा होने जा रहा है जब ऐसी दो टीमों के बीच भिड़ंत हो रही है जिसमें ऐसा कोई भारतीय खिलाड़ी नहीं है जिसने पहले कभी भारतीय टीम की कप्तानी की हो। इससे पहले जिन भी टीमों के बीच फाइनल में टक्कर हुई उसमें कम से कम एक टीम की कमान एमएस धोनी, रोहित शर्मा, अनिल कुंबले, सचिन तेंदुलकर, गौतम गंभीर, विराट कोहली जैसे खिलाड़ियों के हाथों में रही है जो कभी न कभी टीम इंडिया की कमान संभाल चुके हों।

पहली बार ऐसी टीम जीतेगी खिताब
राजस्थान रॉयल्स टीम की कमान संजू सैमसन के और गुजरात टाइटन्स की हार्दिक पांड्या के हाथों में है। इस खिताबी मुकाबले से पहले न ही संजू सैमसन ने और न ही हार्दिक पांड्या ने भारतीय टीम की कप्तानी कभी नहीं की है। जबकि इससे पहले फाइनल में भिड़ने या खिताब जीतने वालों में टीम इंडिया का एक कप्तान जरूर शामिल था। रविवार को आईपीएल में पहली बार ऐसी चैंपियन टीम मिलने जा रही है जिसके कप्तान ने भारतीय टीम की कप्तानी कभी नहीं की हो। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।