लाइव टीवी
open in app

ICC T20I RANKING: आईसीसी टी20 रैंकिंग में शीर्ष पर मौजूद टीम इंडिया की बढ़त मजबूत हुई

Updated Sep 26, 2022 | 14:00 IST

ICC T20I Rankings: आईसीसी टी20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में शीर्ष पर मौजूद भारतीय क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड से अपनी बढ़त का फासला और बढ़ा लिया है। भारत को 7 अंक की बढ़त मिल गई है।

India in ICC T20I Rankings
तस्वीर साभार:&nbspAP
आईसीसी टी20 रैंकिंग में भारत मजबूत
मुख्य बातें
  • आईसीसी टी20 रैंकिंग
  • शीर्ष पर मौजूद भारत की बढ़त मजबूत हुई
  • भारतीय क्रिकेट टीम अब इंग्लैंड से 7 अंक आगे

भारत ने आस्ट्रेलिया को तीन मैचों की श्रृंखला में हराकर आईसीसी टी20 रैंकिंग में दूसरे स्थान पर काबिज इंग्लैंड पर बढत सात अंक की कर ली है। पहले मैच में मिली हार के बाद रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने नागपुर में श्रृंखला में बराबरी की और हैदराबाद में तीसरा वनडे और श्रृंखला अपने नाम कर ली।

भारत को इससे एक अंक का फायदा मिला और अब उसके 268 अंक है जबकि इंग्लैंड उससे सात अंक पीछे है । भारत को अब दक्षिण अफ्रीका से श्रृंखला खेलनी है जिससे शीर्ष पर अपनी जगह और पुख्ता करने का मौका मिलेगा।

दक्षिण अफ्रीका 258 अंक के साथ तीसरे स्थान पर है और वह भी बुधवार से शुरू हो रही श्रृंखला के जरिये अपनी रैंकिंग बेहतर कर सकता है। पाकिस्तान ने इंग्लैंड को कराची में चौथे टी20 में हराकर भारत को इंग्लैंड पर बढत पक्की करने में मदद की।

पाकिस्तान और दक्ष्ज्ञिण अफ्रीका दोनों तीसरे स्थान पर है। पाकिस्तान को अभी इंग्लैंड से तीन मैच और खेलने है और वह अपनी रैंकिंग में सुधार कर सकता है। इंग्लैंड बाकी तीन में से एक भी मैच जीतने पर दूसरे स्थान पर बना रहेगा । विश्व कप विजेता आस्ट्रेलिया छठे स्थान पर खिसक गया है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल