लाइव टीवी
open in app

रोहित शर्मा ने कप्‍तानी के मामले में तोड़ा विराट कोहली का रिकॉर्ड, अब बस एमएस धोनी से हैं इतना पीछे

Updated Sep 26, 2022 | 14:35 IST

Rohit Sharma overtakes Virat Kohli: भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा ने तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में ऑस्‍ट्रेलिया को पटखनी देकर एक बड़ी उपलब्धि हासिल की है। रोहित शर्मा टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत के दूसरे सबसे सफल कप्‍तान बन गए हैं।

Loading ...
रोहित शर्मा
Rohit Sharma
मुख्य बातें
  • रोहित शर्मा ने अपनी कप्‍तानी में भारत को एक और टी20 इंटरनेशनल सीरीज जीत दिलाई
  • रोहित शर्मा के नेतृत्‍व में भारत ने पांचवीं द्विपक्षीय टी20 इंटरनेशनल सीरीज जीती
  • रोहित शर्मा ने भारत के सबसे सफल टी20 इंटरनेशनल कप्‍तान के रूप में विराट कोहली को पीछे छोड़ा

हैदराबाद: रोहित शर्मा ने भारतीय कप्‍तान के रूप में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा है। भारतीय टीम ने रविवार को ऑस्‍ट्रेलिया को तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में 2-1 से मात दी। मोहली में खेले गए पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में शिकस्‍त झेलने के बाद रोहित की टोली ने जोरदार वापसी की और अगले दोनों मैच जीतकर सीरीज अपने नाम की। यह भारत की टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में छठी सीरीज जीत है, जबकि एक ड्रॉ रही है। रोहित शर्मा ने पांच सीरीज में भारत की कप्‍तानी की है।

हैदराबाद में ऑस्‍ट्रेलिया को पटखनी देने के साथ ही रोहित शर्मा ने एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम की और विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया है। रोहित शर्मा टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत के दूसरे सबसे सफल कप्‍तान बन गए हैं। रोहित शर्मा के नेतृत्‍व में भारतीय टीम की यह 33वीं जीत थी। भारत के लिए कप्‍तान के रूप में सबसे ज्‍यादा टी20 इंटरनेशनल मैच जीतने का रिकॉर्ड एमएस धोनी के नाम दर्ज है।

एमएस धोनी ने 72 टी20 इंटरनेशनल मैचों में भारतीय टीम की कप्‍तानी की, जिसमें 42 मुकाबलों में जीत मिली। भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा अब दूसरे स्‍थान पर पहुंच गए हैं। रोहित शर्मा ने 42 टी20 इंटरनेशनल मैचों में टीम इंडिया की कप्‍तानी की, जिसमें से 33 मैचों में जीत मिली। पूर्व कप्‍तान विराट कोहली इस लिस्‍ट में तीसरे स्‍थान पर खिसक गए हैं। कोहली ने 50 मैचों में भारत को 32 जीत दिलाई। 

वैसे, कम से कम 30 टी20 इंटरनेशनल मैचों पर ध्‍यान दें तो रोहित शर्मा विजयी प्रतिशत के मामले में दुनिया में दूसरे स्‍थान पर पहुंच गए हैं। वो इस मामले में अफगानिस्‍तान के कप्‍तान असगर अफगान से पीछे हैं। भारतीय टीम की कोशिश लगातार बेहतर प्रदर्शन करने की होगी। रोहित शर्मा चाहेंगे कि भारतीय टीम ऑस्‍ट्रेलिया में टी20 वर्ल्‍ड कप जीतकर 15 साल का लंबा खिताबी सूखा समाप्‍त करे।

Advertising
Advertising

Loading ...

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल