लाइव टीवी
open in app

SA vs NZ: 32 वर्षीय खिलाड़ी की 6 साल बाद हुई दक्षिण अफ्रीकी टेस्ट टीम में वापसी, न्यूजीलैंड दौरे के लिए टीम का हुआ ऐलान

Updated Jan 26, 2022 | 19:58 IST

दक्षिण अफ्रीका की टेस्ट टीम में 6 साल लंबे अंतराल के बाद 32 वर्षीय खिलाड़ी का वापसी हुई है। बोर्ड ने बुधवार को न्यूजीलैंड दौरे पर खेले जाने वाले दो मैच की टेस्ट सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया।

Loading ...
Simon-Harmer
साइमन हार्मर
मुख्य बातें
  • न्यूजीलैंड दौरे पर 2 टेस्ट मैच खेलेगी दक्षिण अफ्रीकी टीम
  • 6 साल बाद ऑफ स्पिनर साइमन हार्मर को मिली है टेस्ट टीम में जगह
  • जॉर्ज लिंडे की शादी की वजह से हार्मर को मिली है टीम में जगह

जोहान्सबर्ग: साउथ अफ्रीका ने बुधवार को न्यूजीलैंड के दो मैचों के टेस्ट दौरे के लिए ऑफ स्पिनर साइमन हार्मर को टीम में शामिल किया गया है। 32 वर्षीय हार्मर ने नवंबर 2015 में नागपुर में भारत के खिलाफ अपने पांच टेस्ट मैचों में से आखिरी टेस्ट में प्रदर्शन किया और 17 फरवरी को न्यूजीलैंड के लिए रवाना होने वाली टीम में तेज गेंदबाज लुथो सिपमला को भी जगह दी गई है।

ऑलराउंडर जॉर्ज लिंडे अपनी शादी के कारण दौरे में हिस्सा लेने के लिए उपलब्ध नहीं हैं, इसलिए हार्मर की वापसी हुई। चोट के कारण प्रेनेलन सुब्रायन भी चयन के लिए उपलब्ध नहीं हैं।

साइमन हार्मर और लूथो सिपामला हुए टीम में शामिल
सीएसए के चयनकर्ताओं के संयोजक विक्टर म्पित्सांग ने कहा, 'साइमन हार्मर और लूथो सिपामला को टीम में शामिल किया गया ताकि मैदान पर बेहतर टीम उतारा जा सके और इस जोड़ी ने पिछले सीजन में अपनी ओर से अच्छा प्रदर्शन किया।' उन्होंने आगे कहा, 'राष्ट्रीय चयन पैनल और मैं टेस्ट टीम को अधिक क्रिकेट खेलते हुए देखकर प्रसन्न हैं और हम इस बार आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियंस ब्लैककैप्स के खिलाफ उनको बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए देखने के लिए उत्सुक हैं।'

कोविड-19 जोखिम को कम करने के लिए विशेष रूप से रेड अलर्ट पर न्यूजीलैंड के साथ, दोनों टेस्ट आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के नए सीजन का एक हिस्सा हैं। पहला टेस्ट क्राइस्टचर्च के हेगले ओवल में होगा, जबकि दूसरा टेस्ट वेलिंगटन के बेसिन रिजर्व में होने वाला है।

बोर्ड को टीम के अच्छे प्रदर्शन का है भरोसा
सीएसए ने कहा, 'हमारी टेस्ट टीम डीन एल्गर और उनके उपकप्तान टेम्बा बावुमा के मजबूत नेतृत्व में सफल रही है और हाल के दिनों में अच्छे परिणाम मिले हैं। हमें विश्वास है कि वे उसी तरह से जारी रहेंगे, जब वे न्यूजीलैंड के लिए रवाना होंगे। टीम को सीरीज और सुरक्षित यात्रा के लिए शुभकामनाएं देते हैं।'

Advertising
Advertising

न्यूजीलैंड दौरे के लिए दक्षिण अफ्रीका टेस्ट टीम:
डीन एल्गर (कप्तान), टेम्बा बावुमा, सरेल इरवी, साइमन हार्मर, मार्को जेनसेन, केशव महाराज, एडेन मार्करम, वियान मुलडर, लुंगी नगिडी, डुआन ओलिवियर, कीगन पीटरसन, कगिसो रबाडा, रेयान रिकेलटन, लूथो सिपमला, ग्लेनटन स्टुरमैन, रॉसी वान डर डुसें, काइल वेरेन।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।