लाइव टीवी
open in app

IND vs NZ 2nd ODI Playing 11, Dream11 Team: भारत और न्यूजीलैंड की दूसरे वनडे में ऐसी हो सकती है प्लेइंग इलेवन

Updated Nov 27, 2022 | 06:44 IST

India vs New Zealand, IND vs NZ 2nd ODI Playing 11, Dream11 Team Prediction: आज भारत और न्यूजीलैंड की टीम दूसरे वनडे में भिड़ेंगी। न्यूजीलैंड ने सीरीज में फिलहाल बढ़त बना रखी है। जानिए, हैमिल्टन में दोनों टीम किस प्लइंग इलेवन के साथ उतर सकती हैं।

India vs New Zealand 2nd ODI Dream11
तस्वीर साभार:&nbspAP, File Image
भारत बनाम न्यूजीलैंड दूसरे वनडे की संभावित प्लेइंग इलेवन
मुख्य बातें
  • भारत का न्यूजीलैंड दौरा 2022
  • भारत बनाम न्यूजीलैंड वनडे सीरीज
  • न्यूजीलैंंड की सीरीज में 1-0 की बढ़त

IND vs NZ 2nd ODI Playing 11, Dream11 Team Prediction: भारत और न्यूजीलैंड का रविवार को दूसरे वनडे में आमना-सामना होगा। दोनों टीमें हैमिल्टन के सेडन पार्क मैदान पर भिड़ेंगी। मैच भारतीय समयानुसार सुबह सात बजे से खेला जाएगा। भारतीय टीम तीन मैचों की वनडे सीरीज में फिलहाल 0-1 से पीछे है। भारत को पहले मैच में मेजबान न्यूजीलैंड ने 7 विकेट से मात दी थी। भारत ने ऑक्लैंड में 307 रन का स्कोर खड़ा किया था, जिसे न्यूजीलैंड ने 17 गेंद बाकी रहते आसानी से हासिल कर लिया। न्यूजीलैंड टीम जहां निर्णायत बढ़त बनाने की फिराक में होगी वहीं धवन ब्रिगेड की नजरें दूसरे वनडे को जीतकर सीरीज में वापसी करने पर होंगी।

क्या भारतीय टीम में होगा बदलाव?

दूसरे वनडे के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन में बदलाव की संभावना नहीं है। भारत के शीर्षक्रम के बल्लेबाजों ने पहले मैच में अच्छा प्रदर्शन किया था। शिखर धवन (72), शुभमन गिल (50) और श्रेयस अय्यर (80) ने उम्दा पारियां खेली थीं। हालांकि, मध्यक्रम में उतरे ऋषभ पंत (15) और सूर्यकुमार यादव (4) का बल्ला नहीं चला। खराब फॉर्म से जूझ रहे पंत पर दूसरे मैच में बल्ले से खुद को साबित करने दबाव होगा। 

भारतीय गेंदबाजी आक्रमण भले ही कीवी बल्लेबाजों के सामने ज्यादा असरदार ना रहा हो लेकिन टीम मैनेजमैंट का उनपर विश्वास बना रह सकता है। अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक ने ऑक्लैंड में वनडे डेब्यू किया और दोनों महंगे साबित हुए। अर्शदीप ने 68 रन देकर कोई विकेट नहीं लिया जबकि उमरान ने 66 रन खर्च कर दो शिकार किए। युजवेंद्र चहल ने 67 और शार्दुल ठाकुर ने 63 रन लुटाए।

न्यूजीलैंड आजमाएगा विनिंग कॉम्बिनेशन?

न्यूजीलैंड दूसरे वनडे में ऑक्लैंड के विनिंग कॉम्बिनेशन को ही आजमा सकता है। पहले मैच में कीवी सलामी जोड़ी- फिन एलन (22) और डेवोन कॉनवे (24) कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए थे। डेरिल मिचेल (11) भी सस्ते में अपना विकेट गंवा बैठे थे। इसके बाद, केन विलियमसन (नाबाद 94) और टॉम लाथम (नाबाद 145) ने भारतीय गेंदबाजों की बखिया उधेड़ी और चौथे विकेट के लिए 221 रन की अटूट साझेदारी को कीवी टीम जीत की मंजिल तक पहुंचाया। न्यूडीलैंड के लिए तेज गेंदबाज टिम साउदी ने 73 रन देकर 3 विकेट चटकाए थे। वहीं, लॉकी फॉर्ग्यूसन ने 59 रन खर्च कर 3 विकेट झटके।

India vs New Zealand 2nd ODI Probable Playing XI

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन: शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल।

न्यूजीलैंड की संभावित प्लेइंग इलेवन: केन विलियमसन (कप्तान), फिन एलन, डेवोन कॉन्वे, टॉम लाथम (विकेटकीपर), डेरिल मिचेल, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सेंटनर, एडम मिल्ने, मैट हेनरी, टिम साउदी, लॉकी फॉर्ग्यूसन।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल