Oct 23, 2022

पाकिस्‍तान के खिलाफ भारत की जीत के रहे ये 5 हीरो

Abhishek Nigam

भारत की जीत

भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्‍ड कप के सुपर-12 राउंड में अपने अभियान की विजयी शुरूआत की। भारतीय टीम ने चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्‍तान को 4 विकेट से हराया।

Credit: Twitter

भारत ने लगाया जीत का छक्‍का

भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्‍ड कप में पाकिस्‍तान के खिलाफ छठी जीत दर्ज की। दोनों देशों के बीच टी20 वर्ल्‍ड कप इतिहास में अब तक कुल 7 मैच खेले गए, जिसमें से छह भारत ने जीते।

Credit: Twitter

ड्रामा चरम पर रहा

भारत और पाकिस्‍तान के बीच मेलबर्न में खेला गया मुकाबला ड्रामा से भरपूर रहा। हर एक गेंद में बाजी इधर से उधर पलटती हुई नजर आई। लंबे समय तक ऐसा मैच दोबारा देखने को मिलना मुश्किल। भारत की जीत के 5 हीरो बताते हैं।

Credit: Twitter

1) विराट कोहली

विराट कोहली जीत के नायक रहे। पहले 20 गेंदों में 11 रन बनाए, अगली 33 गेंदों में 71 रन बनाए। कोहली ने 53 गेंदों में 6 चौके और 4 छक्‍के की मदद से नाबाद 82 रन बनाए।

Credit: Twitter

2) हार्दिक पांड्या

टीम इंडिया की जीत में हार्दिक पांड्या ने ऑलराउंड प्रदर्शन किया। उन्‍होंने पहले 4 ओवर में 30 रन देकर तीन विकेट लिए और फिर 37 गेंदों में एक चौके और दो छक्‍के की मदद से 40 रन बनाए। हार्दिक ने कोहली के साथ चौथे विकेट के लिए 113 रन जोड़े।

Credit: Twitter

3) अर्शदीप सिंह

युवा तेज गेंदबाज ने टी20 वर्ल्‍ड कप में अपना पहला मैच खेला और प्रभाव बनाया। अर्शदीप ने बाबर-रिजवान की जोड़ी को आउट किया। फिर आसिफ अली को अपना तीसरा शिकार बनाया। अर्शदीप ने 4 ओवर में 32 रन देकर तीन विकेट लिए।

Credit: Twitter

4) भुवनेश्‍वर कुमार

भारतीय टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज भुवनेश्‍वर कुमार ने शुरूआती ओवरों में पाकिस्‍तान को रन नहीं बनाने दिया। उन्‍होंने आखिरी ओवर में शाहीन अफरीदी को आउट भी किया। भुवी ने 4 ओवर में केवल 22 रन देकर एक विकेट लिया।

Credit: Twitter

5) मोहम्‍मद शमी

टीम इंडिया के लिए करीब एक साल बाद टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने वाली शमी की गेंदबाजी धारदार रही। उन्‍होंने आक्रामक इफ्तिखार अहमद को एलबीडब्‍ल्‍यू आउट किया। शमी ने 4 ओवर में 25 रन देकर एक विकेट लिया।

Credit: Twitter

Thanks For Reading!

Next: PAK के खिलाफ टॉप पारी खेल 'किंग' कोहली जब हुए 'निःशब्द'