Varanasi Railway: वाराणसी से होकर गुजरने वाली ये ट्रेनें एक दिसंबर से इस महीने तक रहेंगी रद्द

Varanasi Rail News: ठंड बढ़ने के साथ ही ट्रेनों के परिचालन पर भी इसका असर दिखने लगा है। कोहरे के मद्देनजर रेलवे ने ट्रेनों को रद्द करना और इसके रवाना होने के समय में बदलाव करना शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में वाराणसी रेलखंड पर चलने वाली कई ट्रेनों का परिचालन रद्द किया गया है। रेलवे ने इसको लेकर ट्रेनों की सूची भी सार्वजनिक कर दी है।

Updated Nov 20, 2022 | 11:12 PM IST

undefined

वाराणसी रेलखंड पर ट्रेन का परिचालन (फाइल फोटो)

तस्वीर साभार : Twitter
मुख्य बातें
  • वाराणसी कैंट स्टेशन से रवाना होने वाली हावड़ा-देहरादून कुंभ एक्सप्रेस एक दिसंबर से रहेगी रद्द
  • देहरादून-हावड़ा कुंभ एक्सप्रेस दो दिसंबर से 28 फरवरी तक रहेगी रद्द
  • कोलकाता-अमृतसर अकालतख्त एक्सप्रेस 4 दिसंबर से 26 फरवरी तक रहेगी रद्द
IRCTC : यात्रियों के सुरक्षित सफर और विभागीय संसाधानों के बचाव को लेकर रेलवे ने कई ट्रेनों को रद्द किया है। कोहरे में ट्रेनों का परिचालन काफी प्रभावित होता है। ऐसे में रेलवे ने वाराणसी रेलखंड पर चलने वाली ट्रेनों का परिचालन एक दिसंबर से फरवरी तक रद्द किया है। रेलवे के अधिकारियों की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, लंबी दूरी की कई ट्रेनें एक दिसंबर से निरस्त रहेंगी। वाराणसी कैंट स्टेशन से गुजरने वाली ट्रेन नंबर 12369 हावड़ा-देहरादून कुंभ एक्सप्रेस एक दिसंबर से 27 फरवरी तक रद्द कर दी गई है।
इसी तरह रेलवे प्रशासन ने दो दिसंबर से 12370 देहरादून-हावड़ा कुंभ एक्सप्रेस दो दिसंबर से 28 फरवरी तक रद्द रहेगी। ट्रेन नंबर 12317 कोलकाता-अमृतसर अकालतख्त एक्सप्रेस चार दिसंबर से 26 फरवरी तक रद्द रहेगी। चार दिसंबर से 26 फरवरी तक ट्रेन नंबर 12318 अमृतसर-कोलकाता अकालतख्त एक्सप्रेस रद्द रहेगी।

नई दिल्ली-मालदा टाउन भी रहेगी रद्द

एक दिसंबर से 26 फरवरी तक ट्रेन नंबर 14004 नई दिल्ली-मालदा टाउन एक्सप्रेस रद्द रहेगी। ऐसे ही तीन दिसंबर से 28 मार्च तक ट्रेन नंबर 14003 मालदा टाउन-नई दिल्ली एक्सप्रेस रद्द रहेगी। एक दिसंबर से 28 फरवरी तक ट्रेन नंबर 12357 कोलकाता-अमृतसर दुर्गियाना एक्सप्रेस और ट्रेन नंबर 12358 अमृतसर-कोलकाता दुर्गियाना एक्सप्रेस पांच दिसंबर से दो मार्च तक नहीं चलेगी।

415 फॉग सेफ डिवाइस लगाए जाएंगे ट्रेनों में

ट्रेनों के सुरक्षित परिचालन को लेकर वाराणसी रेल मंडल को 415 फॉग सेफ डिवाइस मिले हैं। इन डिवाइस को ट्रेन के लोको इंजन में लगाया जाएगा। इस बारे में पूर्वोत्तर रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी (पीआरओ) अशोक कुमार ने बताया कि, पर्याप्त मात्रा में सिग्नल की आपूर्ति सुनिश्चित की जा रही है। इसके अतिरिक्त सिग्नल मैन को प्रशिक्षित किया जा रहा है।

यात्री सुविधाओं का रखा जाएगा पूरा ख्याल

उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के रेल प्रबंधक (डीआरएम) सुरेश कुमार सपरा ने कहा कि, सर्दी के मौसम में यात्रियों के सुरक्षित सफर को लेकर रेलवे गंभीर है। इसको ध्यान में रखते हुए ही कई ट्रेनों को रद्द किया गया है। इसके अलावा रेलवे अपने यात्रियों की सुविधा का पूरा ख्याल रखेगा। वाराणसी स्टेशन पर नए प्लेटफार्म का निर्माण कार्य जल्द ही पूरा करा दिया जाएगा। ताकि यात्रियों को असुविधा न झेलनी पड़े। इसके अतिरिक्त शिवपुर और व्यास नगर स्टेशन पर भी चल रहे सभी विकास कार्य जल्द ही पूरे कर लिए जाएंगे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें ( Hindi News ) अब हिंदी में पढ़ें | वाराणसी ( cities News ) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों ( Latest Hindi News ) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल
लेटेस्ट न्यूज

Jaya Ekadashi Vrat Katha In Hindi: जया एकादशी व्रत की कथा हिंदी में यहां पढ़ें

अनंत अंबानी और राधिका ने किए श्री काशी विश्वनाथ बाबा के दर्शन, अनंत बोले-'बाबा का धाम अद्भुत'

Union Budget 2023: ऐसी घोषणाएं जो टैक्सपेयर्स को अच्छी लगेंगी, बजट में हो सकती हैं ये चीजें

BJP शासित MP में अब उमा भारती स्टाइल में आएंगे 'अच्छे दिन'! बोलीं- मधुशालाओं को गौशालाओं में बदला जाएगा

IND vs NZ: आखिरी टी20 से पहले बोले सूर्यकुमार, इकाना पिच विवाद से सीखा अहम सबक

Delhi Mumbai Expressway: देश का सबसे लंबा एक्सप्रेसवे दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे, ये हैं इसकी खासियतें-VIDEO

Mutual Fund में अब और जल्दी निकल सकेगा आपका पैसा, Unit बेचने के बाद दो दिन में आ जाएगी रकम

'तो इज्जत घर का भी नाम बदलकर अमृत सूसू...मुगल गार्डन के नामकरण पर अखिलेश यादव ने कसा तंज

अगली खबर