लाइव टीवी
open in app

क्या Airtel है आपका सेकेंडरी नंबर? महीने भर सिम को एक्टिव रखने के लिए ये सस्ते प्लान्स आएंगे काम

Updated Sep 26, 2022 | 16:18 IST

अगर आप एयरटेल के ग्राहक हैं और इस नंबर को सेकेंडरी सिम के तौर पर इस्तेमाल करते हैं। तो यहां कुछ अफोर्डेबल प्लान्स के बारे में आपको बताने जा रहे हैं।

Loading ...
Photo For Representation
ये हैं Airtel के अफोर्डेबल प्लान्स (Photo- iStock)

Airtel Plans: ज्यादातर लोग अपने स्मार्टफोन में प्राइमरी और सेकेंडरी दो तरह के सिम कार्ड इस्तेमाल करते हैं। प्राइमरी नंबर पर्सनल होता है और आमतौर पर सेकेंडरी सिम ऑफिशियल काम या जरूरी SMS या कॉल्स जैसी किसी और सुविधा के लिए इस्तेमाल किया जाता है। ऐसे में ज्यादातर लोग सेकेंडरी सिम को केवल कॉलिंग बेनिफिट्स के साथ ही एक्टिव रखना पसंद करते हैं। अगर आप एयरटेल के ग्राहक हैं और इस नंबर को सेकेंडरी सिम के तौर पर यूज करते हैं। तो हम आपको कंपनी कुछ प्लान्स के बारे में यहां बताने जा रहे हैं, जो कॉलिंग बेनिफिट्स के साथ आते हैं।

Airtel का 99 रुपये वाला प्लान 

ये प्लान 28 दिन की वैलिडिटी के साथ आता है। इस दौरान इसमें 99 रुपये का टॉकटाइम और इमरजेंसी यूज के लिए 200MB डेटा दिया जाता है। इस प्लान में सभी Local/STD/LL कॉल्स के लिए 2.5 पैसे प्रति सेकेंड की दर से चार्ज लिया जाता है। इसी तरह लोकल SMS के लिए ग्राहकों से 1 रुपये और नेशनल के लिए 1.5 रुपये चार्ज लिया जाता है। इसी तरह डेटा खत्म होने के बाद ग्राहकों को 50 पैसे प्रति MB चार्ज किया जाता है।

Xiaomi 12T series: Xiaomi ला रहा है नए स्मार्टफोन्स, लॉन्च से पहले नई तस्वीरें हुईं लीक, यहां देखें

एयरटेल का 109 रुपये वाला प्लान

इस प्लान में ग्राहकों को 99 रुपये का टॉकटाइम दिया जाता है। ये प्लान 30 दिन की वैलिडिटी के साथ आता है। इसमें सभी Local/STD/LL कॉल्स के लिए 2.5 पैसे प्रति सेकेंड की दर से चार्ज किया जाएगा। इसमें ग्राहकों को 200MB डेटा भी मिलेगा। साथ ही लोकल SMS के लिए 1 रुपये चार्ज किया जाएगा। 

Apple की दिवाली सेल शुरू, iPhone 14, iPhone 13 पर मिल रहा है बड़ा डिस्काउंट

एयरटेल का 111 रुपये वाला प्लान

ये प्लान मंथली वैलिडिटी के साथ आता है। यानी महीना चाहे 28 दिन, 30 दिन या 31 दिन का हो। ये पूरे महीने आपको वैलिडिटी देगा। इसमें भी Local/STD/LL कॉल्स के लिए 2.5 पैसे प्रति सेकेंड की दर से चार्ज किया जाता है। इसके अलावा इसमें 200MB डेटा भी मिलता है और लोकल SMS के लिए 1 रुपये और STD SMS के लिए 1.5 रुपये चार्ज किया जाता है। 

Advertising
Advertising