लाइव टीवी
open in app

रोजर फेडरर का विदाई मैच देखने भारत समेत दुनिया भर से उमड़े प्रशंसक

Updated Sep 24, 2022 | 03:25 IST

Roger Federer Farewell Match: लंदन में शुरू हुए लावेर कप में रोजर फेडरर का विदाई मैच देखने के लिए दुनिया भर के टेनिस प्रशंसक पहुंचे हैं।

Loading ...
Rafael-Nadal-Roger-Federer
तस्वीर साभार:&nbspAP
राफेल नडाल और रोजर फेडरर
मुख्य बातें
  • राफेल नडाल के साथ डबल्स में रोजर फेडरर खेलेंगे अपना विदाई मैच
  • फ्रांसिस टियाफो और जैक सॉक के खिलाफ होगा मुकाबला
  • इस मैच को देखने के लिए दुनियाभर के टेनिस प्रशंसक लंदन पहुंचे हैं

लंदन: यह दिन, यह मैच और यह पल हर खिलाड़ी के जीवन में आता है और रोजर फेडरर कोई अपवाद नहीं है लेकिन इस धुरंधर की टेनिस से विदाई ने लोगों को भावविहल कर दिया और भारत समेत दुनिया भर से प्रशंसक लावेर कप के इस मैच को देखने यहां जुटे हैं।

बीस बार के ग्रैंडस्लैम चैम्पियन फेडरर लावेर कप में विश्व टीम के फ्रांसिस टियाफो और जैक सॉक के खिलाफ टीम यूरोप के लिये रफेल नडाल के साथ युगल मैच खेलेंगे । इस सप्ताह फेडरर ने कहा, 'मैं दुखी था लेकिन यह सर्वश्रेष्ठ फैसला है। मुझे इसका दर्द महसूस हो रहा है।'

तीन दिन तक चलने वाले इस टीम टूर्नामेंट के पहले दिन एकल मैचों से पूर्व जब दोनों टीमों के खिलाड़ी कोर्ट पर उतरे तो फेडरर सबसे आखिर में आये। फेडरर के आने पर दर्शकों ने खड़े होकर उनका अभिवादन किया और फोन से उनकी तस्वीरें खींचने की होड़ मच गई।

भारत से आई इंद्राणी मैत्रा ने कहा, 'मुझे खुशी है कि मैं उनका आखिरी मैच देख पा रही हूं लेकिन मैं दुखी हूं कि यह उनका आखिरी मैच है।’ वह अपनी बेटी अनुष्का के साथ आई हैं जो कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी की छात्रा हैं।

Advertising
Advertising

ब्राजील से आये 61 वर्ष के जैकब बेनाइयन ने कहा, 'मुझे टेनिस पसंद है और मेरा पसंदीदा खिलाड़ी इवान लैंडल था। उसके बाद पीट सम्प्रास और अब रोजर फेडरर। रोजर फेडरर सर्वश्रेष्ठ हैं।'