लाइव टीवी
Loading ...
open in app

गुलाम नबी को पद्म भूषण मिलने पर सिब्बल ने दी बधाई, बोले- ..विडंबना है कि कांग्रेस को उनकी जरूरत नहीं

Updated Jan 26, 2022 | 12:24 IST

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद को पद्म भूषण मिलने पर पार्टी नेता कपिल सिब्बल ने बधाई दी। सिब्बल ने बधाई देते हुए कांग्रेस पर भी निशाना साधा है।

Loading ...
Kapil Sibal on Ghulam Nabi Azad's Padma: 'Ironic that Congress doesn't need his services'
तस्वीर साभार:&nbspPTI
गुलाम नबी को बधाई देकर सिब्बल ने साधा कांग्रेस पर निशाना
मुख्य बातें
  • कपिल सिब्बल ने एक बार फिर साधा कांग्रेस निशाना
  • गुलाम नबी आजाद को पद्म भूषण मिलने पर दी सिब्बल ने बधाई
  • सिब्बल ने बधाई देते हुए कहा कि लगता है कांग्रेस को उनकी जरूरत नहीं

नई दिल्ली: कांग्रेस के दिग्गज नेता गुलाम नबी आजाद को पद्म भूषण मिलने पर प्रतिक्रियाओं का दौर जारी है। तमाम नेता उन्हें बधाई दे रहे हैं वहीं उनकी पार्टी के अधिकतर नेताओं ने चुप्पी साध ली है। पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने गुलाम नबी आजाद को ट्वीट कर पद्म सम्मान मिलने की बधाई दी है, वहीं इस बहाने उन्होंने कांग्रेस पार्टी पर भी निशाना साधते हुए कहा कि लगता है कांग्रेस को उनकी जरूरत नहीं है।

क्या किया ट्वीट

कपिल सिब्बल ने ट्वीट कर कहा, 'गुलाम नबी आजाद को मिला पद्म भूषण। बधाई हो भाईजान, विडंबना यह है कि जब देश सार्वजनिक जीवन में उनके योगदान को मान्यता दे रहा है और कांग्रेस को उनकी सेवाओं की आवश्यकता नहीं है।' इससे पहले एक अन्य वरिष्ठ कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने इस मामले पर अप्रत्यक्ष रूप से प्रतिक्रिया देते हुए गुलाम नबी आजाद को गुलाम बता दिया। बुद्धदेब भट्टाचार्य के पद्म सम्मान वापस करने के फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने ट्वीट कर कहा कि उन्होंने सही कदम उठाया, वो आजाद रहना चाहते हैं, गुलाम नहीं।

128 पद्म पुरस्कार

गृह मंत्रालय के अनुसार, राष्ट्रपति ने इस वर्ष दो दोहरे मामलों सहित 128 पद्म पुरस्कारों को प्रदान करने की मंजूरी दी। दोहरे मामले में, पुरस्कार की गणना एक के रूप में की जाती है। इस सूची में चार पद्म विभूषण, 17 पद्म भूषण और 107 पद्म श्री पुरस्कार शामिल हैं। पुरस्कार पाने वालों में 34 महिलाएं हैं। पुरस्कार पाने वालों में कई 'गुमनाम नायक'  शामिल हैं जो विभिन्न तरीकों से समाज में योगदान दे रहे हैं।

Advertising
Advertising

ये भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल के पूर्व CM बुद्धदेव भट्टाचार्य नहीं स्वीकार करेंगे पद्म भूषण, CPM ने कहा- हमारा काम लोगों के लिए है, पुरस्कार के लिए नहीं

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।