लाइव टीवी
Loading ...
open in app

आजम खान जेल से ही करेंगे पर्चा दाखिल, कोर्ट से मिली नामांकन की परमीशन, रामपुर सीट से हैं सपा उम्मीदवार

Updated Jan 27, 2022 | 14:55 IST

Azam Khan nomination:यूपी की रामपुर सीट से सांसद आजम खां विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन पत्र जेल से ही दाखिल करेंगे, कोर्ट से उन्हें इसकी अनुमति मिल गई है।

Loading ...
azam khan nomination
आजम खान सीतापुर जेल से ही पर्चा दाखिल करेंगे (फाइल फोटो)

Azam Khan nomination from sitapur jail: आजम खां को उत्तर प्रदेश की रामपुर सीट से समाजवादी पार्टी उम्मीदवार बनाया गया है, गौर हो कि आजम खां अभी सीतापुर जेल में बंद हैं, आजम खां विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन पत्र जेल से ही दाखिल करेंगे। 

यानी वह जेल से बाहर आकर नामांकन दाखिल नहीं कर पाएंगे अदालत ने उन्हें जेल से ही नामांकन दाखिल करने की परमीशन दी है। आजम खां को सपा ने रामपुर शहर विधानसभा सीट से अपना उम्मीदवार घोषित किया है और इन दिनों चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया चल रही है। 

आजम खान सीतापुर जेल से ही पर्चा दाखिल करेंगे, एमपी-एमएलए कोर्ट ने आजम खान को जेल से ही पर्चा दाखिल करने की अनुमति दे दी है और कोर्ट का आदेश जेल प्रशासन को भेज दिया गया है।

Advertising
Advertising

बेटे अब्दुल्ला आजम खान और पत्नी तजीन फातिमा भी लंबे अरसे तक जेल में रहे थे

गौर हो कि आजम खान के अलावा उनके बेटे अब्दुल्ला आजम खान और पत्नी तजीन फातिमा भी लंबे अरसे तक जेल में रहे थे फिलहाल दोनों जमानत पर हैं, रामपुर से आजम खान की पत्नी तंजीन फातिमा सपा से विधायक चुनी गई थीं वहीं बेटा अब्दुल्ला आजम खान भी स्वार से सपा से ही चुने गए थे, वहीं जमानत न मिलने की सूरत में वे जेल में रहते हुए ही रामपुर से सपा से चुनाव लड़ेंगे।

आजम खां अंतरिम जमानत के लिए सुप्रीम कोर्ट पहुंचे थे

कभी समाजवादी पार्टी के नेता और कद्दावर मंत्री रहे आजम खां अंतरिम जमानत के लिए सुप्रीम कोर्ट पहुंचे थे, आजम खान ने सुप्रीम सुप्रीम कोर्ट में दाखिल अंतरिम जमानत याचिका में कहा था कि वो यूपी विधानसभा चुनाव में प्रचार करना चाहते हैं इसलिए उनकी सुनवाई हो।आजम खान ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि यूपी की अदालतों में जमानत पर रिहाई के लिए तीन अलग अलग मामलों में अर्जियां लगा रखी हैं लेकिन सरकार का अभियोजन विभाग उसमें जानबूझ कर लापरवाही बरत रहा है। 

Loading ...
Loading ...