लाइव टीवी
Loading ...
open in app

Rajasthan Police Constable Exam Date 2022: कब से होगी राजस्थान कांस्टेबल भर्ती परीक्षा? जानें कैसे आएंगे एडमिट कार्ड

Updated Jan 27, 2022 | 13:24 IST

Rajasthan Police Constable Exam Date 2022: राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए उम्मीदवार बेसब्री से परीक्षा तिथि का इंतजार कर रहे हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत 4438 पदों पर भर्ती की जानी है।

Loading ...
Rajasthan Police Constable Exam Date 2022
राजस्थान पुलिस कांस्टेबल परीक्षा 2022
मुख्य बातें
  • राजस्थान पुलिस कांस्टेबल परीक्षा से होनी है 4438 पदों पर भर्ती।
  • उम्मीदवारों को फोन या ईमेल की मदद से मिलेगी जानकारी।
  • डाक से राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती के प्रवेश पत्र के नहीं भेजेगा पुलिस विभाग।

Rajasthan Police Constable Exam Date 2021-2022: राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए परीक्षा होनी है और इसके लिए तारीखों की घोषणा बहुत जल्द की जाएगी। Rajasthan Police Constable Recruitment Exam 2021 Dates के लिए बड़ी संख्या में उम्मीदवार इंतजार कर रहे हैं। इस भर्ती प्रक्रिया की मदद से करीब 4438 पदों पर भर्ती की जानी है और इस संबंध में जानकारी को पहले ही जारी किया जा चुका है। हालांकि अब तक ऑफिशियल तौर पर कोई भी ऐलान नहीं किया गया है।

Rajasthan Police Constable Exam Date 2022: Check here

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती प्रक्रिया से जुड़ा ताजा अपडेट यह है कि उम्मीदवारों के लिए आयोजित परीक्षा की तिथि (राजस्थान पुलिस कांस्टेबल एग्जाम डेट) को बहुत जल्द जारी किया जाएगा। एक अन्य अपडेट यह है कि परीक्षा के प्रवेश पत्र यानी एडमिट कार्ड ऑनलाइन डाउनलोड होंगे और इस संबंध में जानकारी उम्मीदवारों के फोन या ईमेल पर मिलेगी।

इस संबंध में पुलिस विभाग की ओर से भी यह  जानकारी दी गई थी कि परीक्षा उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड डाक के माध्यम से नहीं भेजे जाएंगे।

Advertising
Advertising

अगर राजस्थान कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के फॉर्मेट की बात करें तो यह लिखित परीक्षा है जोकि 150 अंकों की होने वाली है। प्रश्न हल करने के लिए 2 घंटे समय मिलेगा और उम्मीदवारों से आधिकारिक वेबसाइट को चेक करते रहने की अपील की जाती है, यहां पर आधिकारिक तौर पर अपडेट प्राप्त होंगे। इसके साथ ही टाइम्स नेटवर्क हिंदी की वेबसाइट को चेक करते रहें, हम परीक्षा संबंधी जानकारी आने पर आपको उपलब्ध कराएंगे।