लाइव टीवी
open in app

BSER REET Result 2022: अब नहीं होगी रीट के रिजल्ट में देरी, सीएम अशोक गहलोत ने बीएसईआर को लगाई फटकार

Updated Sep 26, 2022 | 10:28 IST

BSER REET Result 2022, reetbser2022.in: राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा का रिजल्ट इस सप्ताह जारी हो सकता है। रिजल्ट जारी होने के बाद, अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट reetber2022.in, rajeduboard.rajasthan.gov.in पर जाकर अपना परिणाम चेक कर सकते हैं। इस बार रीट की परीक्षा जुलाई के अंत में आयोजित की गई थी।

Loading ...
reet result,reet result 2022,reet result 2022 kab aayega,reet result kab aayega
यहां चेक करें रीट का रिजल्ट
मुख्य बातें
  • इस सप्ताह के जारी होगा रीट का रिजल्ट।
  • शिक्षक के 62000 पदों पर की जाएगी भर्ती।
  • नीचे दिए इस लिंक पर क्लिक कर चेक करें रिजल्ट।

REET Result 2022: रीट 2022 रिजल्ट को लेकर अहम सूचना है। राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (REET) इस सप्ताह रीट का रिजल्ट जारी कर सकता है। बोर्ड के करीबी सूत्रों की मानें तो मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बीते दिन बीएसईआर की बैठक बुलाई थी, बैठक के दौरान  शिक्षा विभाग ने इस सप्ताह रिजल्ट जारी करने का निर्णय लिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बोर्ड ने आपत्तियों का निपटारा करने के बाद फाइनल आंसर की तैयार कर ली है। उम्मीद है कि, शाम तक फाइनल आंसर की जारी कर दी जाएगी। परिणाम घोषित होने के बाद प्रदेश सरकार के प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालयों में शिक्षकों के 62000 रिक्तियों को भरने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी जाएगा। हालांकि बोर्ड ने अभी इससे संबंधित कोई नोटिफिकेशन जारी नहीं किया है। रिजल्ट जारी होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट reetber2022.in, rajeduboard.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध करवा दिया जाएगा।

इस बार रीट की परीक्षा 23 और 24 जुलाई 2022 को आयोजित की गई थी। परीक्षा के लिए करीब 16 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने अपना पंजीकरण करवाया था। परीक्षा सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजकर 30 मिनट तक आयोजित की गई थी, वहीं दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजकर 30 मिनट तक निर्धारित थी। रिजल्ट जारी होने के बाद अभ्यर्थी नीचे दिए आसान स्टेप के माध्यम से अपना परिणाम चेक कर सकेंगे।

आज शाम 4 बजे जारी होगा सीयूईटी पीजी का रिजल्ट, cuet.nta.nic.in पर ऐसे करें चेक

REET Result 2022, यहां करें चेक

  • REET की आधिकारिक वेबसाइट reetbser2022.in पर जाएं।
  • होमपेज पर जाकर REET Level 1 and Level 2 Result 2022 लिंक पर क्लिक करें।
  • यहां अपना पंजीकर संख्या व पासवर्ड दर्ज करें।
  • क्वालीफाइड उम्मीदवारों की लिस्ट आपके स्क्रीन पर आ जाएगी।
  • नीचे प्रिंट पर क्लिक कर इसकी एक छायाप्रति निकाल लें।

प्री डीएलएड एडमिट कार्ड जल्द होगा जारी, panjiyakpredeled.in से करें डाउनलोड

बीएसईआर प्रत्येक वर्ष रीट की परीक्षा आयोजित करता है। इस परीक्षा को क्वालीफाई करने वाले उम्मीदवार राज्य सरकार के प्राइमरी और अपर प्राइमरी स्कूलों में शिक्षकों के लिए पात्र होते हैं। रीट 2022 के संभावित कटऑफ की बात करें तो, लेवल-1 की परीक्षा को क्वालीफाई करने के लिए अनारक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को 70 से 75 मार्क्स चाहिए होंगे, जबकि लेवल-2 की परीक्षा पास करने के लिए अभ्यर्थियों को 65 से 70 मार्क्स चाहिए होंगे। हालांकि इसमें बदलाव भी किया जा सकता है।

Advertising
Advertising