लाइव टीवी
open in app

ENG vs SA, 1st Test: दक्षिण अफ्रीका के सामने काम नहीं आई 'बाजबॉल' रणनीति, तीसरे ही दिन बुरी तरह हारा इंग्‍लैंड

Updated Aug 19, 2022 | 21:47 IST

South Africa beat England in 1st test: दक्षिण अफ्रीका के सामने पहले टेस्‍ट में इंग्‍लैंड को बुरी तरह शिकस्‍त सहनी पड़ी। इंग्‍लैंड की बाजबॉल रणनीति का जरा भी असर देखने को नहीं मिला। प्रोटियाज टीम ने पारी के अंतर से जीत दर्ज की।

Loading ...
South Africa beat England in 1st test
तस्वीर साभार:&nbspAP
दक्षिण अफ्रीका ने इंग्‍लैंड को हराया
मुख्य बातें
  • दक्षिण अफ्रीका ने इंग्‍लैंड को पारी और 12 रन से हराया
  • दक्षिण अफ्रीका ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई
  • इंग्‍लैंड की बाजबॉल रणनीति प्रोटियाज टीम के आगे फ्लॉप रही

लंदन: दक्षिण अफ्रीका के सामने इंग्‍लैंड की बाजबॉल रणनीति पूरी तरह फ्लॉप हो गई। बेन स्‍टोक्‍स की अगुवाई वाली इंग्‍लैंड ने प्रोटियाज टीम के सामने शुक्रवार को पहले टेस्‍ट के तीसरे ही दिन घुटने टेक दिए। डीन एल्‍गर के नेतृत्‍व वाली दक्षिण अफ्रीका ने इंग्‍लैंड को पहले टेस्‍ट में एक पारी और 12 रन से हराया। इसी के साथ मेहमान टीम ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। 

बता दें कि इंग्‍लैंड की पहली पारी 165 रन पर सिमटी थी, जिसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी 326 रन पर ऑलआउट हुई। इस तरह प्रोटियाज टीम ने पहली पारी के आधार पर 161 रन की बढ़त हासिल की। फिर इंग्लिश बल्‍लेबाजी दूसरी पारी में ताश के पत्‍तों की तरह बिखरी और पूरी टीम केवल 37.4 ओवर में 149 रन पर ऑलआउट हो गई। दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा को प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया, जिन्‍होंने मैच में कुल सात विकेट लिए।

तीसरे दिन दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी 326 रनों पर समाप्त हुई। मार्को यानसेन ज्यादा नहीं टिके और 48 रन बनाकर चलते बने। नॉर्टजे ने 28 रनों की नाबाद पारी खेली। इस तरह दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड पर 161 रनों की बड़ी बढ़त हासिल की। इंग्लैंड के लिए पहली पारी में ब्रॉड और स्टोक्स ने 3-3 विकेट झटके।

जवाब में खेलते हुए इंग्लैंड की टीम दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों के सामने टिक नहीं पाई। जैक क्रॉली 13 रन बनाकर आउट हो गए। यहां से यह सिलसिला लगातार चलता रहा। सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में एलेक्स लीज और स्टुअर्ट ब्रॉड थे। दोनों ने 35-35 रन बनाए। जो रूट 6 और स्टोक्स 20 रन बनाकर आउट हो गए। इस तरह इंग्लैंड की टीम 149 रनों के मामूली स्कोर पर आउट होकर पारी और 12 रन से पराजित हो गई। दक्षिण अफ्रीका के लिए दूसरी पारी में नॉर्टजे ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके। उनके अलावा रबाडा, यानसेन और केशव महाराज ने 2-2 विकेट झटके।

Advertising
Advertising

Loading ...

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।