लाइव टीवी
open in app

रॉस टेलर ने किया बड़ा खुलासा, कहा- शून्‍य पर आउट हुआ तो राजस्‍थान रॉयल्‍स के मालिक ने 3-4 बार थप्‍पड़ मारा

Updated Aug 13, 2022 | 20:36 IST

Ross Taylor big revelation: न्‍यूजीलैंड के पूर्व बल्‍लेबाज रॉस टेलर ने अपनी ऑटोबायोग्राफी टेलर: ब्‍लैक एंड व्‍हाइट में एक बड़ा खुलासा किया है। इस किताब के जरिये टेलर ने क्रिकेटर के रूप में अपनी जिंदगी के कई राज खोले हैं।

Loading ...
Ross Taylor
रॉस टेलर
मुख्य बातें
  • रॉस टेलर ने अपनी किताब में ड्रेसिंग रूम में नस्‍लवाद के बारे में बताया
  • टेलर ने अपनी आत्‍मकथा में आईपीएल अनुभव साझा किया
  • रॉस टेलर ने दिसंबर 2021 में क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्‍यास लिया था

नई दिल्‍ली: न्‍यूजीलैंड के पूर्व बल्‍लेबाज रॉस टेलर ने खुलासा किया कि एक आईपीएल मैच के बाद राजस्‍थान रॉयल्‍स के मालिकों में से एक ने उन्‍हें थप्‍पड़ मारे थे। टेलर ने यह बात अपनी आटोबायोग्राफी रॉस टेलर: ब्‍लैक एंड व्‍हाइट में लिखी है कि यह घटना मैच खत्‍म होने के बाद हुई थी। टेलर की आत्‍मकथा से स्‍टफ डॉट को डॉट एनजेड ने कहा, 'राजस्‍थान रॉयल्‍स का मोहाली में किंग्‍स इलेवन पंजाब के साथ मैच था। 195 रन के लक्ष्‍य का पीछा करना था। मैं बिना खाता खोले एलबीडब्‍ल्‍यू आउट हुए और हम लक्ष्‍य के करीब नहीं पहुंच सके।'

टेलर ने लिखा, 'फिर होटल के टॉप फ्लोर पर बार में टीम, सपोर्ट स्‍टाफ और प्रबंधन के लोग पहुंचे। लिज हर्ले वहां शेन वॉर्न के साथ थीं। रॉयल्‍स के मालिकों में से एक ने मुझसे कहा, 'रॉय हमने तुम्‍हें इतनी मोटी रकम शून्‍य पर आउट होने के लिए नहीं दी है और उन्‍होंने मेरे चेहरे पर तीन चार बार थप्‍पड़ जमा दिए'।' हालांकि, टेलर ने कहा कि यह थप्‍पड़ आक्रामकता में नहीं जमाए गए थे, लेकिन वो इस भावना के साथ वहां से गए कि कई पेशेवर माहौल में ऐसा नहीं होता।

दिग्‍गज कीवी बल्‍लेबाज ने आगे लिखा, 'वो हंस रहे थे और ज्‍यादा जोर से थप्‍पड़ नहीं मारे थे, लेकिन मुझे पूरा भरोसा नहीं कि वो सिर्फ एक्टिंग थी। स्थिति के मद्देनजर मैंने इस पर बखेड़ा खड़ा नहीं किया। मगर मैंने कल्‍पना भी नहीं की थी कि कई पेशेवर खेल माहौल में ऐसा होता होगा।' पूर्व बल्‍लेबाज ने अपनी किताब में नस्‍लवाद के बारे में भी लिखा और कहा कि कई बार वो गलत जगह पर थे।

न्‍यूजीलैंड हेराल्‍ड ने उनकी किताब के हवाले से किस्‍सा लिया, 'विक्‍टोरिया में यूनिवर्सिटी में स्‍पोर्ट्स डिग्री के हिस्‍से के रूप में मीडिया में नस्‍लवाद पढ़ा। संभवत: ऐसी चीजें नोटिस की जो शायद अन्‍य लोगों ने नहीं की। उदाहरण के लिए मेरे खराब शॉट्स पर ऐसे निराश किया जाता था कि वो मूर्ख क्रिकेट शॉट था। वहीं अन्‍य खिलाड़‍ियों के खराब शॉट को कहा जाता था कि ध्‍यान में कमी रह गई या फिर खराब शॉट चयन। इस तरह के बहाने दिए जाते थे।' बता दें कि रॉस टेलर ने केवल 2011 में राजस्‍थान रॉयल्‍स के लिए खेला। इसके बाद वो दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स चले गए और बाद में पुणे वॉरियर्स। टेलर ने 55 आईपीएल मैचों में 1017 रन बनाए।

Advertising
Advertising

Loading ...

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।