लाइव टीवी
open in app

IND vs AUS 3rd T20I Pitch Report, Weather: भारत-ऑस्‍ट्रेलिया तीसरे टी20 में कैसी होगी पिच और मौसम का हाल

Updated Sep 25, 2022 | 10:00 IST

IND vs AUS (India vs Australia) 3rd T20I Pitch Report, Hyderabad Weather Forecast Today Match: भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच आज तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज का तीसरा व अंतिम मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट स्‍टेडियम में खेला जाएगा। आइए जानते हैं इस मैच की पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल।

Loading ...
India vs Australia 3rd T20I Pitch Report
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
भारत बनाम ऑस्‍ट्रेलिया तीसरा टी20 पिच रिपोर्ट
मुख्य बातें
  • भारत-ऑस्‍ट्रेलिया के बीच तीसरा टी20 इंटरनेशनल मैच आज
  • दोनों टीमें सीरीज में इस समय 1-1 की बराबरी पर हैं
  • जानिए हैदराबाद की पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

IND vs AUS (India vs Australia) 3rd T20I Pitch and Hyderabad Weather Forecast Report Today Match: वर्ल्‍ड नंबर-1 भारत और विश्‍व चैंपियन ऑस्‍ट्रेलिया के बीच आज तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज का तीसरा व अंतिम टी20 इंटरनेशनल मैच हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट स्‍टेडियम पर खेला जाएगा। भारतीय समयानुसार यह मुकाबला शाम 7 बजे शुरू होगा। मैच का टॉस आधे घंटे पहले होगा। दोनों ही टीमें इस समय सीरीज में 1-1 की बराबरी पर हैं। भारत और ऑस्‍ट्रेलिया दोनों की कोशिश निर्णायक मुकाबला जीतकर सीरीज अपने नाम करने की होगी।

याद दिला दें कि आरोन फिंच के नेतृत्‍व वाली ऑस्‍ट्रेलिया ने मोहाली में खेले गए पहले टी20 इंटरनेशनल मैच को 4 गेंदें शेष रहते 6 विकेट से जीत दर्ज की थी। इसके बाद रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम ने दूसरे टी20 में गजब की वापसी की और वर्षाबाधित मुकाबले को 4 गेंदें शेष रहते 6 विकेट से जीतकर सीरीज 1-1 से बराबर की। सीरीज जीत के इरादे के कारण हैदराबाद में रोमांचक मैच होने की उम्‍मीद है। टी20 वर्ल्‍ड कप से पहले दोनों ही टीमों के लिए यह सीरीज बेहद महत्‍वपूर्ण मानी जा रही है। चलिए जानते हैं कि हैदराबाद की पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल क्‍या बता रहा है।

India vs Australia Pitch Report (आज के मैच की पिच रिपोर्ट)

हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्‍ट्रीय स्‍टेडियम पर तीन साल बाद मैच होने जा रहा है। यहां 2019 के बाद से कोई अंतरराष्‍ट्रीय या आईपीएल का मुकाबला नहीं खेला गया है। यहां भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच मुकाबला हुआ था, जिसमें रनों की बारिश हुई थी। पिच क्‍यूरेटर ने जानकारी दी है कि भारत-ऑस्‍ट्रेलिया तीसरे टी20 में भी बल्‍लेबाजों के लिए पिच मददगार रहने वाली है। इसका मतलब है कि गेंदबाजों का एक और दिन बेकार रहने वाला है। हैदराबाद में औसतन स्‍कोर 160 रन रहा है। दोनों टीमों में जिस तरह के बल्‍लेबाज मौजूद हैं, उसे देखते हुए लगता है कि 180 रन से ज्‍यादा का स्‍कोर बनेगा।

IND vs AUS Weather Report 25th September 2022 (आज कैसा होगा हैदराबाद का मौसम)

भारत-ऑस्‍ट्रेलिया के बीच तीसरा व अंतिम टी20 मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्‍ट्रीय स्‍टेडियम पर खेला जाएगा। हैदराबाद में अब तक मौसम थोड़ा गर्म था, लेकिन शुक्रवार से यहां के हालात बदले नजर आए। मैच के दिन बारिश की संभावना बनी हुई है। दोनों ही टीमें नहीं चाहेंगी कि एक बार फिर नागपुर जैसी स्थिति बने जहां बारिश के कारण मैच 8-8 ओवर का हुआ था।  हैदराबाद का तापमान तकरीबन 27 डिग्री के आसपास रहेगा। मैच के समय बादल छाए रहने का अनुमान लगाया गया है। यहां का न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम 29 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। मैदान पर 72 प्रतिशत ह्यूमीडिटी रहेगी और 12 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से हवा चलेगी।

Advertising
Advertising

Loading ...

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल