लाइव टीवी
open in app

इंग्लैंड की महिला टीम ने दिया विदाई मैच खेल रही झूलन गोस्वामी को गार्ड ऑफ ऑनर [VIDEO]

Updated Sep 24, 2022 | 19:47 IST

भारत की स्टार महिला क्रिकेटर झूलन गोस्वामी को इंग्लैंड की टीम ने विदाई मैच में गार्ड ऑफ ऑनर दिया। झूलन के सम्मान में स्टेडियम में मौजूद हर शख्स उठ खड़ा हुआ।

Loading ...
Jhulan-Goswami-Guard-of-honour
झूलन गोस्वामी को गार्ड ऑफ ऑनर देती इंग्लैंड क्रिकेट टीम( साभार ECB)
मुख्य बातें
  • विदाई मैच में इंग्लैंड की टीम ने दिया गार्ड ऑफ ऑनर
  • सम्मान में खड़ा हुआ लॉर्डस में मौजूद हर शख्स
  • पहली ही गेंद पर खाता खोले बगैर लौटीं पवेलियन

लंदन: भारत की सबसे महान महिला क्रिकेटरों में शुमार झूलन गोस्वामी शनिवार को इंग्लैंड के खिलाफ करियर का आखिरी मैच खेलने उतरीं। साल 2002 में इंग्लैंड के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत करने वाली झूलन के करियर का अंत 20 साल बाद क्रिकेट का मक्का कहे जाने वाले लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर हो रहा है। 40 वर्षीय झूलन महिला क्रिकेट की सबसे सफल तेज गेंदबाज के रूप में खेल को अलविदा कह रही हैं।

सीरीज में 0-2 से पिछड़ रही इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। भारतीय टीम इंग्लैंड के गेंदबाजी के खिलाफ लड़खड़ागई। 39वें ओवर की आखिरी गेंद पर पूजा वस्त्राकर के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने झूलन गोस्वामी उतरीं तो मैदान का नजरा ही बदल गया।

सम्मान में हर स्टेडियम में मौजूद हर शख्स उठ खड़ा हुआ
इंग्लैंड की टीम ने उन्हें बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरते वक्त गार्ड ऑफ ऑनर दिया। मैदान पर उपस्थित सभी दर्शक झूलन के सम्मान में खड़े होकर तालियां बजा रहे थे। बल्लेबाजी के लिए जाते हुए झूलन हाथ उठाकर सबका अभिवादन कर कर रही थीं। दूसरे छोर पर बल्लेबाजी कर रही दीप्ति शर्मा भी अंपायर्स के साथ झूलन को गार्ड ऑफ देने वालों में शामिल थीं। झूलन गोस्वामी अपनी आखिरी अंतरराष्ट्रीय पारी में खाता भी नहीं खोल पाईं। फ्रेया केंप ने उन्हें पहली ही गेंद पर बोल्ड कर दिया। 

Advertising
Advertising

169 रन पर ढेर हुई टीम इंडिया 
भारतीय टीम इसके बाद 45.4 ओवर में 169 रन बनाकर ढेर हो गई। दीप्ति शर्मा एक छोर थामे रहीं और नाबाद 68 रन की पारी खेली। वहीं सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने एक बार फिर 50 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। इंग्लैंड के लिए केट क्रॉस ने 26 रन देकर 4 विकेट हासिल किए। वहीं 2-2 सफलता फ्रेया केंप और सोफी एक्लेस्टोन के हाथ लगी। 1-1 विकेट फ्रेया डेविस और चार्ली डीन के हाथ लगे। 

Loading ...

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल