IS को निशाना बनाकर अमेरिकी ने की अफगानिस्तान में Air Strike, काबुल हमले का लिया बदला

US airstrike on Islamic State: अमेरिका ने आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट के खिलाफ एयर स्ट्राइक की है। यह स्ट्राइक अफगानिस्तान में IS के ठिकानों को बनाकर की गई है।

US airstrike targets Islamic State in Afghanistan in retaliation for deadly Kabul airport attack, according to Pentagon.
IS को निशाना बनाकर अमेरिकी ने की अफगानिस्तान में Air Strike 

मुख्य बातें

  • अमेरिका ने काबुल हमले का दो दिन बाद ही लिया बदला
  • अफगानिस्तान में आईएसआईएस के गढ़ में एयरस्ट्राइक कर बरसाए बम
  • काबुल हमले में मारे गए थे अमेरिका के 13 सैनिक

वॉशिंगटन/काबुल: काबुल धमाके में अपने 13 सैनिकों को गंवाने के बाद अमेरिका ने आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS)के खिलाफ अपना अभियान तेज कर दिया है। अमेरिकी रक्षा विभाग पेंटागन के अनुसार, काबुल हवाई अड्डे पर हमले के जवाब में अमेरिकी हवाई हमले (Air Strike) ने अफगानिस्तान में इस्लामिक स्टेट को निशाना बनाया है। आज अमेरिकी सेना ने पूर्वी अफगानिस्तान में आईएसआईएस-के योजनाकार के खिलाफ ड्रोन हमला किया है।

आईएस के गढ़ में की एयरस्ट्राइक

 खबरों की मानें तो इस एयरस्ट्राइक में काबुल हमले के मुख्य साजिशकर्ता के मारे जाने की खबर है। अमेरिकी मीडिया के मुताबिक, एयरस्ट्राइक अफगानिस्तान के नांगहार प्रांत में की गई जिसे आईएसआईएस का गढ़ माना जाता है। आतंकी संगठन आईएसआईएस (खोरासान) के ठिकानों को ड्रोन हमले के जरिए निशाना बनाया गया। इस हमले में किसी आम नागरिक के मारे जाने की खबर नहीं है। इससे पहले अमेरिका ने अपने नागरिकों को आगाह करते हुए कहा था कि काबुल एयरपोर्ट के पास फिर से आतंकी हमला हो सकता है।

बाइडेन की थी बदला लेने की बात

इससे पहले अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने काबुल हमले में मारे गए 13 अमेरिकी सैनिकों की मौत का बदला लेने की प्रतिबद्धता जतायी थी और इसके लिए जिम्मेदार आतंकवादियों से कहा, ‘हम तुम्हें मार गिरायेंगे और तुम इसकी कीमत चुकाओगे।’ बाइडन ने कहा, ‘हम अपने चुने हुए समय पर, अपनी पसंद के स्थान पर ताकत और सटीकता के साथ जवाब देंगे। ये आईएसआईएस आतंकवादी नहीं जीतेंगे। हम अमेरिकियों को बचाएंगे, हम अपने अफगान सहयोगियों को बाहर निकालेंगे और हमारा अभियान जारी रहेगा। अमेरिका भयभीत नहीं होगा।’

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर