डोनाल्ड ट्रंप लेकर आए अपना सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'TRUTH Social', नवंबर में होगी लॉन्चिंग 

Donald Trump 'TRUTH Social' : कैपिटल हिल्स पर हुई हिंसा के बाद ट्विटर, फेसबुक और यूट्यूब ने ट्रंप के सोशल मीडिया अकाउंट सस्पेंड कर दिए। इन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मों ने पाया कि ट्रंप के ट्वीट ने हिंसा के लिए उनके समर्थकों को उकसाया।

Donald Trump to launch new social media platform TRUTH Social
अपना सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म नवंबर में लॉन्च करेंगे डोनाल्ड ट्रंप।  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • कैपिटल हिल की हिंसा के बाद ट्रंप के ट्विटर, फेसबुक और यूट्यूब अकाउंट हुए बंद
  • इसके बाद डोनाल्ड टंप ने कहा था कि वह अपना सोशल मीडिया मंच लेकर आएंगे
  • नवंबर में 'TRUTH Social' की होगी लॉन्चिंग, दिखने में इसका लोगो फेसबुक जैसा

नई दिल्ली : अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने नए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'ट्रूथ सोशल' की घोषणा कर दी है। नवंबर महीने में ट्रूथ सोशल का बीटा वर्जन लॉन्च किया जाएगा जो कि सीमित संख्या में लोगों के लिए मौजूद होगा और 2022 की पहली तिमाही मे इसे बड़े पैमाने पर लॉन्च किया जाएगा। ट्रंप मीडिया एंड टेक्नॉलजी ग्रुप ने यह जानकारी दी है। 'ट्रूथ सोशल' की मार्केटिंग मैटेरियल में इसके कुछ स्क्रीन शॉट्स दिखाए गए हैं। इसका लोगो देखने में फेसबुक जैसा है। नीले रंग के बॉक्स वाले लोगो में अंग्रेजी के कैपिटल लेटर में टी लिखा हुआ है। 

कैपिटल हिल हिंसा के बाद ट्रंप के सोशल मीडिया अकाउंट्स पर रोक

बता दें कि कैपिटल हिल्स पर हुई हिंसा के बाद ट्विटर, फेसबुक और यूट्यूब ने ट्रंप के सोशल मीडिया अकाउंट सस्पेंड कर दिए। इन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मों ने पाया कि ट्रंप के ट्वीट ने हिंसा के लिए उनके समर्थकों को उकसाया। इसके बाद ट्रंप ने घोषणा की थी कि वह अपना सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म लाएंगे। 'ट्रूथ सोशल' की लॉन्चिंग के समय ट्र्प ने कहा, 'मैंने ट्रूथ सोशल और टीएमटीजी इसलिए बनाया है ताकि बड़ी टेक कंपनियों की तानाशाही का मुकाबला कर सकें। हम ऐसी दुनिया में रह रहे हैं जहां ट्विटर पर तालिबान की मौजूदगी है लेकिन आपके पसंदीदा प्रेजिडेंट को शांत करवा दिया गया। ये नहीं चलेगा। मैं ट्रूथ सोशल पर पहला पोस्ट करने के लिए रोमांचित हूं। बड़ी टेक कंपनियों को टक्कर देने और सभी को अपनी बातें कहने के मिशन के साथ ट्रूथ सोशल को लाया जा रहा है।'   

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर