अमेरिका में कोरोना के कहर के बीच ट्रंप ने फिर चेताया, 'आने वाले सप्‍ताह होंगे भारी'

अमेरिका में कोरोना वायरस के संक्रमण से 8 हजार से अधिक लोग जान गंवा चुके हैं, जबकि 3 लाख से ज्‍यादा लोग यहां संक्रमित हैं।

US President Donald Trump
डोनाल्‍ड ट्रंप 

वाशिंगटन : अमेरिका में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने एक बार फिर चेताया कि यह सप्‍ताह और आने वाला दूसरा सप्‍ताह अमेरिकी नागरिकों के लिए भारी हो सकते हैं। शनिवार को कोरोना टास्‍क फोर्स की ब्रीफिंग के दौरान उन्‍होंने यह चेतावनी दी और कहा कि आने वाले दिनों में दुर्भाग्‍यवश कई और मौतें हो सकती हैं। ऐसे में प्रशासन उन क्षेत्रों पर ध्‍यान केंद्रित कर रहा है, जो इससे सबसे अधिक प्रभावित हुए हैं, ताकि लोगों के जीवन को होने वाले नुकसान को कम से कम किया जा सके।

'हमें काम पर लौटना होगा'

उन्‍होंने कहा कि यह एक असाधारण परिस्थिति है और ऐसा पहले कभी नहीं हुआ। उन्‍होंने कहा, 'हम अपने लोगों के स्‍वास्‍थ्‍य व सुरक्षा के लिए हर संभव उपाय करेंगे। हम इस युद्ध को खत्‍म करना चाहते हैं। हमें काम पर लौटना होगा। हमें एक बार फिर अपने देश में लगे प्रतिबंधों को हटाना होगा। हम यह स्थिति कई महीनों के लिए नहीं चाहते। यह देश इसके लिए नहीं।' राष्‍ट्रपति ने इस दौरान कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए मास्‍क की आवश्‍यकता भी जताई और कहा कि उनका प्रशासन लोगों तक इनकी आपूर्ति सुनिश्चित करने का प्रयास कर रहा है।

अमेरिका में कोरोना का कहर

डोनाल्‍ड ट्रंप की यह प्रेस कॉन्‍फ्रेंस ऐसे समय में हुई, जबकि दुनियाभर में कोरोना वायरस से भीषण तबाही मची हुई है। दुनियाभर में इस संक्रमण से अब तक 64 हजार से ज्‍यादा लोग जान गंवा चुके हैं तो 11 लाख से अधिक लोग इससे संक्रमित हैं। अमेरिका में भी हालात दिन-ब-दिन बिगड़ते जा रहे हैं, जहां संक्रमित मरीजों की संख्‍या दुनिया में सबसे ज्‍यादा है। यहां 3,02,819 लोग कोरोना से संक्रमित हैं, जबकि 8,237 की मौत हो चुकी है। बीते 24 घंटों के दौरान यहां 833 लोगों की मौत हुई है, जिससे यहां हाहाकार मचा हुआ है।

पीएम मोदी से हुई बातचीत

अमेरिका में गहराते संकट के बीच राष्‍ट्रपति ट्रंप की भारत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से फोन पर बातचीत भी हुई, जिसका जिक्र उन्‍होंने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के दौरान भी किया। इससे पहले अमेरिकी राष्‍ट्रपति ने लोगों को कोरोना वायरस से बचने के लिए मास्क या स्कार्फ का इस्‍तेमाल करने की सलाह भी दी। वहीं, कुछ सप्‍ताह पहले उन्‍होंने अमेरिकी नागरिकों को चेताते हुए कहा था कि आगामी दो सप्‍ताह बेहद मुश्किलभरे हो सकते हैं और इसके लिए लोगों को तैयार रहना चाहिए।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर