अमेरिका: टेक्सास के एक शॉपिंग मॉल में भीषण गोलीबारी में 20 की मौत, 24 से अधिक घायल

दुनिया
Updated Aug 04, 2019 | 08:11 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

अमेरिका के शहर टेक्सास में एक शॉपिंग मॉल के पास सामूहिक गोलीबारी में कम से कम 20 लोगों के मारे जाने की खबर है। इस मामले में तीन संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है।

texas mass shooting
टेक्सास में सामूहिक गोलीबारी में 20 की मौत  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • अमेरिका के टेक्सास शहर में मास शूटिंग में 20 की मौत
  • वॉलमार्ट शॉपिंग मॉल के बाहर हुई अंधाधुंध गोलीबारी
  • 24 से अधिक घायल, कुछ संदिग्धों में हिरासत में लिया गया
  • अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने जताया शोक

अल पासो : अमेरिका में सामूहिक गोलीबारी (मास शूटिंग) के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। अभी कुछ दिन पहले ही कैलिफोर्निया में हुई गोलीबारी में 3 लोगों की मौत हो गई थी और अब अमेरिका के टेक्सास शहर में स्थित एक शॉपिंग मॉल में भीषण गोलीबारी में कम से कम 20 लोगों की मौत की खबर सामने आ रही है। इसके अलावा गोलीबारी में 2 दर्जन से भी अधिक के घायल होने की खबर सामने आ रही है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

सीएनएन ने अल पासो के मेयर के चीफ ऑफ स्टाफ ओलिविया जीपेडा के हवाले से बताया कि मॉल में गोलीबारी में कई लोगों की मौत हो गई। मामले में तीन संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है। स्थानीय केटीएसएम9 समाचार चैनल ने पहले 18 लोगों को गोली लगने की खबर दी थी लेकिन उसने यह नहीं बताया था कितने लोगों की मौत हुई और कितने घायल हुए।

इधर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी टेक्सास शूटिंग के बारे में ट्वीट करते हुए दुख व्यक्त किया है। उन्होंने लिखा- काफी बुरा हुआ, कई लोग मारे गए। 

 

 

अचानक से हुई अंधाधुंध गोलीबारी से शॉपिंग मॉल में अफरा तफरी का माहौल पैदा हो गया। लोग मॉल के अंदर शॉपिंग करने में व्यस्त थे तभी वहां पर हुए अचानक से गोलीबारी में वे भय के मारे इधर से उधर भागने लगे। अभी छह दिन ही हुए थे जब नॉर्थ कैलिफोर्निया में एक फूड फेस्टिवल के दौरान हुई गोलीबारी में तीन लोगों की मौत हो गई थी। 

इस घटना के बारे में बताते हुए टेक्सास गवर्नर ने कहा कि यह टेक्सास के इतिहास में आज का दिन एक सबसे बुरा दिन है। 
अल पासो पुलिस ने कहा है कि उन्होंने संदिग्धों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ शुरू कर दी है। स्थानीय टीवी चैनल के मुताबिक मॉल के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए दो संदिग्धों को पकड़ा गया है।

वे संदिग्ध अवस्था में मॉल के अंदर प्रवेश करते हुए नजर आए थे। तस्वीरों में वह संदिग्ध शख्स ग्लास पहने, खाकी पैंट पहने, डार्क टी शर्ट पहने था। उसने असॉल्ट स्टाइल राइफल भी रखा हुआ था। उसने कानों में हेडफोन लगाए हुए थे। 

अल पासो स्थित यूनिवर्सिटी मेडिकल सेंटर में 13 घायलों को भर्ती कराया गया है जहां पर एक की मौत हो जाने की खबर सामने आ रही है। कुछ मरीजों की सर्जरी कराई जा रही है जबकि कुछ की हालत स्थिर है।  

आधुनिक अमेरिकी इतिहास में यह छठा सबसे खतरनाक मास शूटिंग की घटना है। इससे पहले इसी प्रकार की भीषण गोलीबारी की घटना सैन सिड्रो शहर में हुई थी जिसमें 21 लोगों मारे गए थे।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर