Plane Crash: अमेरिका के साउथ डकोटा में विमान दुर्घटनाग्रस्त, 9 की मौत, 3 घायल

दुनिया
Updated Dec 01, 2019 | 09:50 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

US Plane crash: अमेरिका के साउथ डकोटा में एक विमान के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से करीब 9 लोगों की मौत हो गई है जबकि 3 लोग घायल हो गए हैं।

US Plane crash
अमेरिका में विमान हादसे में 9 की मौत (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: BCCL

वॉशिंगटन: अमेरिका के साउथ डकोटा राज्य में एक यात्री विमान दुर्घटनाग्रस्त होने से नौ लोगों की मौत हो गई है जबकि तीन अन्य घायल हो गए हैं। अमेरिकी मीडिया के हवाले से ये खबर सामने आई है। साउथ डकोटा एयरपोर्ट अधिकारियों के मुताबिक विमान हादसा शनिवार दोपहर में हुआ जिसमें 9 लोगों की मौत की खबर सामने आई है।

नेशनल ट्रांसपोर्टेशन सेफ्टी बोर्ड ने बताया कि पिलाटस पीसी-12 (Pilatus PC-12) 12 यात्रियों के साथ उड़ान भर रहा था। दोपहर करीब साढ़े 12 बजे चम्बरलेन से उड़ान भरने के तुरंत बाद विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। रिपोर्ट के मुताबिक सायक्स फॉल्स से 140 माइल दूर ये हादसा हुआ था। विमान इदाहो फॉल्स के लिए उड़ान भर रहा था। 
 

 

 

स्टेट अटॉर्नी थेरेसा माउले रोसॉ ने बताया कि विमान हादसे में मारे गए लोगों में दो बच्चे हैं। हादसे में घायल हुए पीड़ितों को इलाज के लिए सियॉक्स फॉल्स के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अधिकारियों के मुताबिक घायलों की हालत गंभीर है जिसके बारे मे अभी खुलासा नहीं किया जा सकता है। 

माउले रोसॉ ने बताया कि हादसे के तुरंत बाद मेडिकल टीम और रेस्क्यू टीम घटनास्थल पर पहुंचे और उन्होंने बेहद साहसिक कार्य करते हुए लोगों को बचाने में मदद की। खराब मौसम में उनका ये योगदान सराहनीय है।

अमेरिकी मीडिया ने बताया कि यह हादसा शनिवार को तब हुआ जब शीतकालीन तूफान की चेतावनी दी गई थी। एनबीसी न्यूज ने बताया कि मृतकों में विमान का पायलट भी शामिल है। राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड ने एक ट्वीट कर कहा कि वह हादसे की जांच कर रहा है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर