मणिपुर के मोरेह के दो तमिल युवकों की म्यांमार के तामू में गोली मारकर हत्या

Two Tamil youths shot dead in Myanmar Tamu: सूत्रों ने बताया कि दोनों तमिल युवक निर्दोष नागरिक थे और वे अपने दोस्तों से मिलने तमू गए थे।

Two Tamil youths shot dead in Myanmar
प्रतीकात्मक फोटो 

मणिपुर : मृतकों की पहचान 28 साल के पी. मोहन  और 32 साल के एम. प्यारार  के रूप में हुई है, ये दोनों मोरेह के रहने वाले थे। मोरेह मणिपुर में भारत-म्यांमार सीमा पर स्थित एक सीमावर्ती शहर है। रिपोर्ट के अनुसार मोहन मोरेह के वार्ड नंबर -2 में गमनोम वेंग का रहने वाला था, जबकि प्यारर मोरेह शहर के वार्ड नंबर -4 के फाइचम वेंग का निवासी था।

सूत्रों ने बताया कि म्यांमार के तामू सॉ बीएडब्ल्यूआर (BAWR) वार्ड में बीईएचएस के पास पीयू शॉ ने मंगलवार दोपहर करीब 1 बजे दो तमिल युवकों की गोली मारकर हत्या कर दी, Pyu Shaw Htee म्यांमार सेना द्वारा गठित एक मिलिशिया है।

सीमावर्ती शहर में हत्या की खबर फैलने के बाद मोरेह में तनाव बढ़ गया। नतीजतन, सभी दुकानें बंद रहीं जबकि मोरेह में जनजीवन ठप हो गया।

बताया जा रहा है कि होटल भी बंद कर दिए गए, जिससे शहर के दुकानदारों, व्यापारियों और पर्यटकों को परेशानी हुई। निजी कारों सहित सभी वाहनों को मोरेह से इंफाल जाने से रोक दिया गया है। पुलिस ने कानून-व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने के लिए सीमावर्ती शहर के अंदर और बाहर सुरक्षा भी कड़ी कर दी है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर