Pakistan में 150 रुपये किलो तक पहुंचे चीनी के दाम, पेट्रोल 145 रुपये लीटर के पार

दुनिया
किशोर जोशी
Updated Nov 05, 2021 | 11:18 IST

मंहगाई से भारत ही नहीं बल्कि पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान भी परेशान है। पाकिस्तान में महंगाई का आलम ये है कि चीनी के दाम 150 रुपये प्रतिकिलो के पार पहुंच गए हैं।

Price of sugar and Petrol in Pakistan shoots past price of petrol
पाकिस्तान में 150 रुपये किलो तक पहुंचे चीनी के दाम 
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान में महंगाई ने ध्वस्त किए सारे रिकॉर्ड
  • चीनी और पेट्रोल डीजल की कीमतों ने तोड़े पुराने सारे रिकॉर्ड
  • चीनी 150 रुपये प्रति किलो के पार पहुंची तो पेट्रोल 145 रु. प्रतिलीटर के पार

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में इन दिनों महंगाई से हाहाकार मचा हुआ है। देश में आवश्यक वस्तुओं की कीमतों पर अंकुश लगाने के लिए काम करने के इमरान सरकार के दावों के बावजूद, चीनी की कीमत लगातार बढ़ रही है और अब पेट्रोल की कीमत को भी पार कर गई है। देश के अलग-अलग शहरों में चीनी 150 रुपये किलो बिक रही है, जबकि पेट्रोल फिलहाल 145 रुपये प्रति लीटर के पार बिक रहा है।

मुनाफे के चक्कर में बढ़ोत्तरी

पेशावर के थोक बाजार में चीनी के दाम में 8 रुपये प्रति किलो का इजाफा हुआ है। शुगर डीलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष ने कहा कि चीनी 140 रुपये प्रति किलो के थोक भाव पर बिक रही है जबकि खुदरा मूल्य 145 रुपये से बढ़कर 150 रुपये प्रति किलो हो गया है। इस बीच लाहौर में कल थोक बाजार में चीनी की कीमत 126 रुपये प्रति किलो थी और सूत्रों ने बताया कि चीनी डीलरों ने अवैध मुनाफा कमाने के लिए कृत्रिम कमी पैदा कर कीमत बढ़ा दी है।

थोक मूल्य भी बढ़ा

बाजार सूत्रों ने जियो न्यूज को बताया कि थोक बाजार में चीनी के दाम में नौ रुपये प्रति किलो की बढ़ोतरी हुई है।अकबरी मंडी में चीनी की कीमत बढ़कर 135 रुपये प्रति किलो हो गई है, जबकि खुदरा चीनी 140 रुपये प्रति किलो बिक रही है। कराची में, चीनी की एक्स-मिल कीमत अब इतिहास के उच्चतम स्तर 142 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गई है, जो एक दिन पहले की तुलना में 12 रुपये अधिक है।

हर जगह एक सा हाल

दो सप्ताह में चीनी की एक्स-मिल कीमत 44 रुपये प्रति किलो बढ़ गई है। एक्स-मिल मूल्य में वृद्धि के साथ, चीनी का थोक मूल्य 143 रुपये प्रति किलोग्राम हो गया है, जो केवल दो दिनों में 19 रुपये बढ़ गया है। और खुदरा स्तर पर, कीमत में वृद्धि का असर सभी नई चीनी खरीद पर पड़ेगा। कुछ ऐसा ही हाल क्वेटा में देखने को मिल रहा है, जहां चीनी की कीमत 124 रुपये से बढ़कर 129 रुपये प्रति किलो हो गई है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर