पोर्न इंडस्ट्री भी नहीं बच सकी कोरोना के कहर से लगाना पड़ा ताला

Coronavirus: कोरोना वायरस के कहर का असर पोर्न इंडस्ट्री पर भी पड़ा है। अमेरिका में 31 मार्च तक पोर्न इंडस्ट्री के कामकाज को बंद कर दिया गया है।

porn
पोर्न इंडस्ट्री 31 मार्च तक बंद 

नई दिल्ली: कोरोना वायरस का असर सिर्फ लोगों तक सीमित नहीं है, बल्कि हर क्षेत्र पर इसका नकारात्मक असर पड़ रहा है। पोर्न इंडस्ट्री पर भी इसका असर पड़ा है। नॉर्थ अमेरिका में इसके प्रॉडक्शन को रोक दिया गया है। अमेरिका में 50 से अधिक लोगों की सभाओं को रद्द करने या स्थगित करने की सलाह के बाद और कैलिफोर्निया और अन्य राज्यों में बार और रेस्तरां जैसे व्यवसायों को बंद करने का आह्वान करने के बाद फ्री स्पीच कॉअलिशन (FSC) द्वारा ये घोषणा की गई है।

निर्माताओं से 31 मार्च तक सभी शूटिंग रद्द करने को कहा गया है। साथ ही ये भी कहा गया है कि कलाकार तुरंत उन सहयोगियों के साथ फिल्म करना बंद कर दें, जो उनके घर के साथी नहीं हैं। हालांकि एफएससी ने कहा कि अधिकांश एडल्ट सेट छोटे होते हैं और वो पहले से ही व्यापक स्वच्छता और अन्य सुरक्षा सावधानियों का उपयोग करते हैं, हम लॉस एंजिल्स, लास वेगास और मियामी जैसे राज्य और स्थानीय सरकारों के मार्गदर्शन का अनुसरण कर रहे हैं, जिस कारण ये फैसला किया गया।

कोरोना वायरस के कहर से इटली सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है। यहां अभी तक 6800 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। लोग घरों में कैद होकर रह गए थे। हाल ही में खबर आई थी कि इस संकट की इस घड़ी में प्रसिद्ध पॉर्न वेबसाइट पोर्न हब ने इटली के लोगों को 3 अप्रैल तक अपनी प्रीमियम सेवाएं मुफ्त देने का ऐलान किया है। अपने बयान में पॉर्नहब ने कहा, 'लॉकडाउन की अवधि के दौरान आपके लिए पूरे माह प्रीमियम सर्विस फ्री रहेगी। इसके लिए इटली के लोगों को किसी तरह का पैसा नहीं देना होगा। हम अपनी आय का एक हिस्सा कोरोना से निपटने के लिए देने जा रहे हैं।' आपको बताते दें कि पॉर्नहब दुनिया की सबसे बड़ी पॉर्न बेवसाइट हैं जिसमें प्रतिदिन 11 करोड़ 50 लाख से ज्यादा लोग विजिट करते हैं।

इटली पोर्न देखने के मामले में दुनिया में सातवें नंबर पर आता है जबकि अमेरिका, जापान और ब्रिटेन क्रमश: पहले, दूसरे और तीसरे नंबर पर आते हैं। पॉर्न हब ने अपनी साइट पर कई ऐसे वीडियो भी डाले हैं जिसमें लोग मास्क लगाकर शारीरिक संबंध बना रहे हैं। कहा जा रहा है कि ये वीडियो किसी अस्पताल में शूट किए गए हैं।

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...