संग्रहालय की सैर पर छिप-छिप अंधेरे में लोग किया करते थे सेक्सः पोल-पट्टी खोल बोला म्यूजियम- इश्क में डूबे मेहमानों...

पोलिश म्यूजियम ने कुछ ऐसे कोनों की तस्वीरें पोस्ट कीं, संभवतः जहां उन्होंने लोगों को सेक्स करते या नजदीकियां बनाते हुए पकड़ा।

poland, international news, world news
फोर्ट जेरार्ड म्यूजियम (Fort Gerhard Museum) के वायरल फुटेज का स्क्रीनग्रैब।   |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • "इस ऐतिहासिक स्थल पर अपने अंतरंग संबंधों को न प्रदर्शित करें"
  • म्यूजियम ने उन कोनों की तस्वीरें पोस्ट कीं, जहां लोगों ने बनाए थे अंतरंग पल
  • विवादास्पद पोस्ट ने राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय लोगों का बहुत ध्यान खींचा


संग्रहालय देखा जाए तो बड़ी ही रोचक जगह होता है। खास कर इतिहास प्रेमियों के लिए, पर हाल ही में एक म्यूजियम आशिकी का अड्डा बन गया। संग्रहालय की सैर पर लोग कोनों में छिप-छिप कर अंधेरे में सेक्स करने लगते थे। वहां लगे सीसीटीवी कैमरों के जरिए जब यह पूरा माजरा म्यूजियम मैनेजमेंट के सामने आया तो वे लोग एक पल को दंग रह गए। उन्हीं जगहों की वीडियो फुटेज और कुछ तस्वीरों को शेयर करते हुए सोशल मीडिया पर पोल पट्टी खोल दी और आगंतुकों से अपील की कि वे वहां आएं तो ये सब न करें।   

'दि न्यू यॉर्क पोस्ट' की रिपोर्ट के मुताबिक, यह पूरा मामला पोलैंड का है। वहां स्विनौजसी में फोर्ट गेरहार्ड संग्रहालय है, जो कि पूर्वी किला संग्रहालय के रूप में जाना जाता है। ताजा मामले में म्यूजिम ने अपने फेसबुक पेज पर एक पोस्ट अपडेट किया था, जिसमें वहां आने वाले मेहमानों से अनुरोध किया गया था कि वे इस ऐतिहासिक स्थल पर अपने अंतरंग संबंधों को न प्रदर्शित करें।

21 जुलाई, 2022 के पोस्ट में लिखा गया था, "प्यार में डूबे मेहमानों, कृपया समझिए --- हमारे संग्रहालय में अधिकतर प्रदर्शित वस्तुएं  कई साल पहले 'जन्मीं' और वे पूरी तरह से अलग सामान्य मानकों में रहीं। रूढ़िवादी और परेशान करने वाले। हम उन्हें असुविधा के लिए पेश नहीं करते हैं!" 

इस पोस्ट के जरिए आगे कहा गया, "संग्रहालय सुरक्षा कैमरों से लैस है और उनके पास सभी फुटेज हैं जिन्हें लोग देख रहे हैं। निश्चित रूप से, गोपनीयता दांव पर है।" म्यूजियम ने अपने फेसबुक पोस्ट में कुछ तस्वीरें भी शेयर कीं।

पोलिश म्यूजियम ने कुछ ऐसे कोनों की तस्वीरें पोस्ट कीं, संभवतः जहां उन्होंने लोगों को सेक्स करते या नजदीकियां बनाते हुए पकड़ा। आगे लिखा गया, "अब तक हमारे पास केवल संग्रहालय में कैमरे, परावर्तक बैरक और मलबे से वस्तुओं की प्रदर्शनी है।"

वैसे, इस विवादास्पद पोस्ट ने राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय लोगों का बहुत ध्यान खींचा है। कुछ लोग अप्रत्याशित कामुक हॉट स्पॉट पर हंस रहे थे। संग्रहालय के निदेशक पियोट्र पिवोवार्ज़िक के अनुसार, यह कोई मज़ाक या पीआर स्टंट नहीं है। उन्होंने पोलिश मीडिया आउटलेट Gazeta Wyborcza को बताया, "छुट्टियों की शुरुआत के बाद से एक महीने से भी कम समय में हमने पहले से ही प्रेमियों की तीन रिकॉर्डिंग की है, जो कि अपनी कोशिशों में लगे हुए थे।"  

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर