पाकिस्‍तान : तीसरा निकाह पड़ा भारी, दावत-ए-वलीमा में पहुंच पहली पत्‍नी ने खूब की प‍िटाई, फाड़ दिए कपड़े

पाकिस्तान में एक शख्‍स को तीसरी शादी करना इस कदर भारी पड़ा कि पहली पत्‍नी ने रिसेप्‍शन में ही पहुंच कर उसकी धुनाई कर दी। उसने मेहमानों के बीच ही उसे खूब पीटा और कपड़े फाड़ दिए।

Pakistani woman thrashes husband for third wedding
पाकिस्‍तान में अपने शौहर की तीसरी शादी से नाराज एक महिला ने उसकी बुरी तरह पिटाई कर दी (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)  |  तस्वीर साभार: Getty Images

इस्‍लामाबाद : पाकिस्‍तान में एक शख्‍स को तीन शादियां करना इस कदर भारी पड़ा कि भरी दावत में बुरी तरह पिटाई हो गई। शख्‍स की पिटाई उसकी पहली पत्‍नी ने की, जब वह अचानक उस जगह पहुंच गई, जहां उसके शौहर की तीसरी शादी का रिसेप्‍शन चल रहा था। पति की तीसरी शादी से नाराज महिला ने मेहमानों के सामने ही उसकी बुरी तरह पिटाई कर दी और कपड़े भी फाड़ दिए।

यह घटना कराची की बताई जा रही है, जहां एक महिला अपने रिश्‍तेदारों के साथ अचानक शौहर की तीसरी शादी के बाद चल रही दावत में पहुंच गई। 'एक्‍सप्रेस ट्रिब्‍यून' के मुताबिक, महिला ने दावा किया कि 2014 में उसका निकाह इस शख्‍स से हुआ था। बाद में उसने जिन्‍ना यूनिवर्सिटी की एक कर्मचारी से भी दूसरा निकाह कर लिया था, जबकि इसके लिए उसकी रजामंदी नहीं ली थी। बाद में जब उसे इसके बारे में पता चला तो उसने इस पर आ‍पत्ति जताई, जिसके बाद उसके शौहर ने न केवल उससे माफी मांगी, बल्कि यह आश्‍वासन भी दिया कि वह केवल उसके साथ ही रहेगा। लेकिन अब एक बार फिर उसने उसे धोखा देते हुए तीसरा निकाह कर लिया।

महिला और उसके रिश्‍तेदारों ने पार्टी में ही शख्‍स की बुरी तरह प‍िटाई कर दी और कपड़े भी फाड़ दिए। बाद में उन्‍होंने उसे पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने भी उसे अपनी गिरफ्तर में लेने के बाद खूब पीटा। लेकिन वह पुलिस की गिरफ्त से भाग निकला और पार्किंग एरिया में एक बस में जा छिपा। महिला के परिजनों ने उसे वहां से भी ढूंढ़ निकाला और फिर से पुलिस के हवाले कर दिया, जिसने उसकी फिर खूब पिटाई की। बाद में कुछ स्‍थानीय लोगों के हस्‍तक्षेप से उसे छुड़ाया जा सका।

आरोपी शख्‍स ने हालांकि यह कहते हुए अपना बचाव किया है कि उसने अपनी पहली पत्‍नी को तलाक दे दिया, इसलिए उसे निकाह के लिए किसी से अनुमति लेने की जरूरत नहीं थी। उसका यह भी कहना है कि इस्लामिक रीति-रिवाजों के अनुसार उसे चार निकाह करने का अधिकार भी है।

अगली खबर