इमरान के मंत्री का बड़बोला बयान- भारत का साथ देने वाले देशों पर भी दागेंगे मिसाइल

दुनिया
Updated Oct 30, 2019 | 09:06 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Pakistan minister's controversial statement: कश्‍मीर पर भारत से तनाव के बीच इमरान खान के मंत्री का बड़बोला बयान आया है, जिसमें उन्‍होंने भारत का समर्थन करने वाले देशों पर भी मिसाइल दागने की बात कही है।

Pakistan Federal Minister for Kashmir Affairs and Gilgit Baltistan Ali Amin Gandapur
पाकिस्‍तान के कश्‍मीर व गिलगित बाल्टिस्‍तान मामलों के मंत्री अली अमीन  |  तस्वीर साभार: ANI

मुख्य बातें

  • कश्‍मीर पर पाकिस्‍तान को अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर कोई समर्थन नहीं मिला है
  • दुनियाभर से मुंह की खाने के बाद PAK की बौखलाहट बढ़ती ही जा रही है
  • इमरान के मंत्री का बयान पाकिस्‍तान की उसी बौखलाहट को दर्शाता है

इस्‍लामाबाद : कश्‍मीर पर दुनियाभर से मुंह की खाने के बाद पाकिस्तान की बौखलाहट बढ़ती ही जा रही है। खुद पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान जहां संयुक्‍त राष्‍ट्र में संबोधन के दौरान दुनिया को भारत और पाकिस्‍तान के बीच 'परमाणु युद्ध की आशंका' को लेकर आगाह कर चुके हैं, वहीं अब उनकी सरकार के एक मंत्री ने दो कदम आगे बढ़ते हुए उन देशों को भी धमकी दे डाली है, जो इस मुद्दे पर भारत का साथ दे रहे हैं।

पाकिस्‍तान के कश्‍मीर व गिलगित बाल्टिस्‍तान मामलों के मंत्री अली अमीन ने मंगलवार को एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि अगर भारत कश्मीर मुद्दे पर पीछे नहीं हटा तो उसे इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा। भारत ही नहीं, उन देशों को भी इस नतीजे भुगतने होंगे, जो कश्‍मीर मुद्दे पर उसका साथ देंगे। इमरान के बड़बोले मंत्री ने कहा कि एक मिसाइल भारत की ओर दागी जाएगी तो दूसरी उन मुल्‍कों पर दागी जाएगी, जो कश्‍मीर पर भारत का साथ देंगे।

पाकिस्‍तान के मंत्री ने धमकीभरे लहजे में कहा कि आज पूरी दुनिया कश्‍मीर मामले पर चुप्‍पी साधे हुए है, जो ठीक नहीं है। यह खतरनाक स्थिति है और सबको इसका परिणाम भुगतना होगा। इस दौरान जब एक पत्रकार ने अली अमीन से पूछा कि अगर किसी मुस्लिम देश ने भी पाकिस्‍तान का साथ देकर भारत का साथ दिया तो उनका रवैया क्‍या होगा तो मंत्री ने कहा कि भारत का साथ देने वाला हर देश पाकिस्‍तान का 'शत्रु' होगा और अगर कोई मुस्लिम देश ऐसा करता है तो पाकिस्तान उस पर भी मिसाइल दागने से पीछे नहीं हटेगा।

पाकिस्‍तान के इस बड़बोले मंत्री का वीडियो पत्रकार नायला इनायत ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है, जिसके बाद से यह सुर्खियों में है। यहां उल्‍लेखनीय है कि पाकिस्‍तान में इमरान खान की सरकार में कश्मीर और गिलगित-बाल्टिस्तान मामलों का एक अलग मंत्रालय बनाया गया है, जिसका प्रभार अली अमीन को दिया गया है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर