पाकिस्‍तान: जुमे की नमाज के लिए बड़ी संख्‍या में जुटे लोग, पुलिस ने रोका तो हिंसक हो गई भीड़, Video

कोरोना वायरस पाकिस्‍तान में भी तबाही मचा रहा है। संक्रमण को रोकने के लिए मस्जिद में नमाज के लिए भीड़ इकट्ठी नहीं करने के निर्देश भी दिए गए हैं, पर लोगों पर सरकारी निर्देशों का कोई असर होता नहीं दिख रहा है।

पाकिस्‍तान: जुमे की नमाज के लिए बड़ी संख्‍या में जुटे लोग, पुलिस ने रोका तो हिंसक हो गई भीड़, Video
पाकिस्‍तान: जुमे की नमाज के लिए बड़ी संख्‍या में जुटे लोग, पुलिस ने रोका तो हिंसक हो गई भीड़ (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)  |  तस्वीर साभार: BCCL

मुख्य बातें

  • पाकिस्‍तान में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 2,450 हो गए हैं, जबकि देश में 35 लोगों की मौत चुकी है
  • सबसे अधिक 920 मामले पंजाब प्रांत से सामने आए हैं, इसके बाद सिंध में 783 मामले सामने आए हैं
  • संक्रमण को तेजी से फैलने से रोकने के लिए यहां पिछले एक सप्‍ताह से अधिक समय से आंशिक लॉकडाउन है

इस्‍लामाबाद : पाकिस्‍तान में कोरोना वायरस के मामले बढ़ते जा रहे हैं। यहां शुक्रवार को संक्रमित मरीजों की संख्‍या 2 हजार से अधिक हो गई है, जबकि 35 लोगों की अब तक जान जा चुकी है। इस बीच संक्रमण को तेजी से फैलने से रोकने के लिए यहां पिछले एक सप्‍ताह से अधिक समय से आंशिक लॉकडाउन जारी है। सरकार ने लोगों के एक साथ मिलकर नमाज पढ़ने पर रोक लगा दी है।

पुलिस पर हमला

यहां एक साथ 5 से अधिक लोगों के एकत्र होकर नमाज पढ़ने पर पाबंदी है, पर लोग इसकी अवहेलना करते नजर आ रहे हैं। शुक्रवार को जुमे की नमाज के दौरान कई स्‍थानों पर बड़ी संख्‍या में लोग एकत्र हो गए और जब पुलिस ने उन्‍हें ऐसा करने से रोका तो उन्‍होंने पुलिसकर्मियों पर ही हमला कर दिया। कराची के लियाकताबाद में भी ऐसा ही मामला सामने आया जहां लोगों ने पुलिस पर हमला कर दिया।

हिंसक हो गई भीड़

इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें लोगों की भीड़ भागती नजर आ रही है। यह वीडियो सीनियर जर्नलिस्‍ट जिया उर रहमान ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया है, जिसमें उन्‍होंने लिखा है कि आज (शुक्रवार) कराची के लियाकताबाद में जब पुलिस ने एक मस्जिद में जुमे की नमाज के लिए एकत्र हुए लोगों रोकने का प्रयास किया तो उन्‍होंने हिंसात्‍मक तरीके से प्रतिक्रिया दी।

पाकिस्‍तान में 2 हजार से अधिक मामले

यहां उल्‍लेखनीय है कि पाकिस्‍तान में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 2,450 हो गए हैं, जबकि देश में 35 लोगों की मौत इस घातक बीमारी से हो चुकी है। यहां सबसे अधिक मामले पंजाब प्रांत से सामने आए हैं। यहां 920 मामले सामने आए हैं। इसके बाद सिंध में 783, खैबर पख्तूनख्वा में 311, बलूचिस्तान में 169, गिलगित-बाल्टिस्तान में 190, इस्लामाबाद में 68 और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में कोविड-19 के नौ मामले सामने आए हैं।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर