पाकिस्तान में गैर मुस्लिमों पर जुल्म, एक और हिंदू लड़की हुई शिकार!

आतंकवाद के गृह स्थल पाकिस्तान में गैर मुस्लिमों के खिलाफ अपराध लगातार बढ़ते जा रहे हैं। अब एक और हिंदु लड़की का शव मिला। उसके साथ बर्बरता का संदेह है।

 Atrocities against Hindus in Pakistan
प्रतीकात्मक तस्वीर 

इस्लामाबाद : आतंकवाद को पनाह देने वाला देश पाकिस्तान में गैर मुस्लिमों के खिलाफ जुल्म दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं। सिंध प्रांत के घोटाकी में एक हिंदू लड़की का शव मिला। जिसका नाम नमृता चंदानी है। उसका गला रस्सी से बंधा हुआ मिला। उसका भाई डॉ. विशाल सुंदर ने बताया कि उसके शरीर के अन्य हिस्सों में भी कई चोट के निशान मिले हैं। जैसे कोई व्यक्ति उसे पकड़ रहा था। साथ ही उनके कहा कि हम अल्पसंख्यक हैं, कृपया हमारे लिए खड़े हों।

पाक मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, यह पाकिस्तानी-हिंदू मेडिकल छात्रा लरकाना में शहीद मोहतरमा बेनजीर भुट्टो मेडिकल यूनिवर्सिटी (SMBBMU)के होस्टल के कमरे में मृत पाई गई। यूनिवर्सिटी प्रशासन ने पुष्टि की कि SMBBMU के बीबी एसेफा डेंटल कॉलेज की छात्रा नमृता कुमारी का शव सोमवार को छत के पंखे से लटका मिला। द न्यूज इंटरनेशनल की रिपोर्ट के मुताबिक वह यूनिवर्सिटी के बैचलर ऑफ डेंटल सर्जरी प्रोग्राम में पढ़ती थीं और अंतिम वर्ष की छात्रा थीं।

यूनिवर्सिटी के वाइस चांस्लर अनीला अत्ता-उर-रहमान ने कुमारी की कथित आत्महत्या की जांच के लिए एक समिति बनाई। उन्होंने बताया कि इसकी अध्यक्षता लरकाना के चंदका मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल करेंगे।

उधर बलूचिस्तान में पाकिस्तान सेना लोगों पर अत्याचार कर रही है। बलूच नेता मेहरान मैरी ने बताया कि पिछले एक महीने में पाक सैनिकों ने दो महिलाओं के साथ बलात्कार किया है। साथ ही उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी सेना ने बांग्लादेश में ऑपरेशन सर्चलाइट चलाया था, और अब बलूचिस्तान में उन्हीं नीतियों का सहारा ले रही है।

एक दिन पहले इसी इलाके में हिंसक भीड़ ने तीन हिंदू मंदिरों, साथ ही हिंदू समुदाय के घरों और एक स्कूल में तोड़फोड़ की थी। हिंदू समुदाय के इस स्कूल के प्रिंसिपल ने ईश निंदा का आरोप था। यह हिंसा शनिवार को हुई थी जब एक छात्र के पिता अब्दुल अजीज राजपूत की शिकायत पर सिंध पब्लिक स्कूल के प्रिंसिपल के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी, जिसमें दावा किया गया था कि प्रिंसिपल ने ईश निंदा की थी।

 

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...