पाकिस्तान में नाबालिग हिंदू लड़की का जबरन धर्म परिवर्तन, सामने आया [VIDEO]

Pakistan Hindu girl conversion VIDEO: पाकिस्तान में एक हिंदू लड़की जबरन धर्म परिवर्तन का मामला सामने आया है और साथ ही एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें एक मौलाना लड़की को इस्लाम कबूल करवा रहा है।

Forcible conversion of Hindu girl in Pakistan
पाकिस्तान में हिंदू लड़की का जबरन धर्म परिवर्तन  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • पाकिस्तान में कराया हिंदू लड़की का जबरन धर्म परिवर्तन
  • सामने आया मौलाना के लड़की से इस्लाम कबूल करवाने का वीडियो
  • पाकिस्तान में लगातार सामने आते रहे हैं अल्पसंख्यकों पर अत्याचार के मामले

नई दिल्ली: पाकिस्तान में हिंदुओं पर होने वाला अत्याचार और जबरन धर्म परिवर्तन की घटनाएं किसी से छिपी नहीं हैं। समय समय पर लगातार ऐसे मामले सामने आते रहे हैं जब अल्पसंख्यकों को पड़ोसी देश में हिंसा और जोर जबरदस्ती का शिकार बनाया गया। हाल ही में एक ऐसा ही मामला सामने आया है जहां एक नाबालिग हिंदू लड़की का जबरदस्ती धर्म परिवर्तन कराया गया है। इस्लाम कबूल करवाने का एक वीडियो भी हाल ही में सामने आया है।

रिपोर्ट्स के अनुसार पाकिस्तान में इस्लामिक धर्मगुरु मियां मिठू ने कविता कुमारी को इस्लाम धर्म कबूल करने पर मजबूर किया। अपना प्रभाव रखने वाले मौलवी ने अल्पसंख्यकों के खिलाफ जाते हुए यह कदम उठाया है।

कई रिपोर्ट्स में ऐसा कहा गया है कि अल्पसंख्यक लोगों के खिलाफ क्रूरता पाकिस्तान में बेरोकटोक जारी है क्योंकि अल्पसंख्यकों विशेष रूप से हिंदुओं और सिखों के खिलाफ अत्याचार की कई घटनाएं दर्ज की गई हैं।

यह पहली बार है जब अल्पसंख्यक समुदाय की लड़कियों को जबरन इस्लाम अपनाने के लिए मजबूर किया है और सबूत के तौर पर भी वीडियो भी सामने आ रहे हैं।

गौरतलब है कि पाकिस्तान में लगातार इस तरह के मामले सामने आते रहे हैं जहां हिंदू अल्पसंख्यकों को हर जगह शोषण का शिकार बनाया जाता रहा है। न सिर्फ धर्म परिवर्तन बल्कि अपहरण, रेप और हत्या जैसी घटनाएं भी सामने आई हैं। बता दें कि पाकिस्तान एक इस्लामिक कानून पर चलने वाला देश है जहां अल्पसंख्यकों के शादी जैसे कुछ रिवाज कानूनन वैद्य तक नहीं हैं।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर