जर्मनी में दो जगहों पर पर हुई गोलीबारी में 8 लोगों की मौत, कई की हालत गंभीर, हमलावर फरार

दुनिया
किशोर जोशी
Updated Feb 20, 2020 | 08:06 IST

जर्मनी में बुधवार शाम हुई गोलीबारी की घटना में कम से कम 8 लोगों की मौत हो गई है जबकि कई लोग घायल बताए जा रहे हैं जिनका इलाज नजदीकी अस्पताल में चल रहा है।।

Mass shooting in German city leaves many dead several critically injured
जर्मनी में दो जगहों पर पर हुई गोलीबारी में 8 लोगों की मौत 

मुख्य बातें

  • जर्मनी में गोलीबारी की घटनामें 8 लोगों की मौत, कई लोग हुए घायल
  • गोलीबारी की यह घटना जर्मनी के दो हुक्का बारों में देर रात हुई, एक शख्स ने खुलेआम की गोलीबारी
  • गोलीबारी की घटना को अंजाम देने के बाद फरार हुआ शख्स, तलाश में जुटी पुलिस

बर्लिन:  पश्चिमी जर्मन शहर हनाऊ में बुधवार शाम हुई गोलीबारी की दो घटनाओं में कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई है जबकि कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है जिनमें से कुछ की हालत नाजुक बताई जा रही है। गोलीबारी की यह घटना जर्मनी के दो हुक्का बारों में उस समय हुई जब बड़ी  संख्या में लोग वहां मौजूद थे।

 

 

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, आरोपी गोलीबारी की घटना को अंजाम देने के बाद एक गहरे रंग के वाहन में सवार होकर फरार हो गए। हमलावर ने किसी उद्देश्य से यह फायरिंग की, यह अभी तक स्पष्ट नहीं हो सका है। पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर दी है और आरोपी की तलाश तेज कर दी है। बता दें कि हनाऊ शहर फ्रैंकफर्ट से 20 किलोमीटर की दूरी पर है। यहां करीब एक लाख की आबादी रहती है। फिलहाल मामले के विस्तृत विवरण की प्रतीक्षा है।

जर्मनी में यह गोलीबारी की पहली घटना नहीं है इससे पहले भी इस तरह की घटनाएं हो चुकी हैं। पिछले साल दिसंबर के अंत में जर्मनी की राजधानी बर्लिन में स्थित एक कैफे से गोलीबारी में कुछ लोगों की जान चले गए थी जबकि कुछ लोग घायल भी हुए थे। यहां एक अज्ञात बंदूकधारी ने चेकपॉइंट चार्ली के पास एक कैफे में भीषण गोलीबारी की थी।

 

अगली खबर