Howdy, Modi : पीएम मोदी का पाकिस्तान पर निशाना, कहा अपना देश संभल नहीं रहा, 370 की कर रहे चिंता

दुनिया
Updated Sep 23, 2019 | 00:37 IST

Howdy Modi: अमेरिका के ह्यूस्टन स्थित एनआरजी स्टेडियम में 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम हुआ जिसमें भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप भी मौजूद रहे।

Howdy Modi
Howdy Modi Event Today: पीएम मोदी 'हाउडी मोदी' इवेंट के लिए USA में हैं 

नई दिल्ली: भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) की पॉपुलैरिटी भौगोलिक सीमायों से परे जाकर विदेशों में भी खासी है शायद यही वजह है कि वो जिस भी मुल्क में जाते हैं वहां उनके चाहने वालों का सैलाब उमड़ पड़ता है, पीएम मोदी ने अमेरिका के ह्यूस्टन (Houston) के एनआरजी स्टेडियम में 'हाउडी मोदी' (Howdy Modi) इवेंट में हिस्सा लिया और उनके साथ अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी इस कार्यक्रम में मौजूद रहे।

एनआरजी फुटबॉल स्टेडियम (NRG Football Stadium) में 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम का आयोजन किया गया। पोप को छोड़कर, किसी निर्वाचित विदेशी नेता के अमेरिका दौरे पर लोगों का यह सबसे बड़ा जमावड़ा रहा। टेक्सास इंडिया फोरम द्वारा 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम का आयोजन किया गया। 

 जानें Howdy Modi इवेंट की खास बातें-

  • पीएम मोदी बोले-भारत में बहुत कुछ हो रहा है, बहुत कुछ बदल रहा है और बहुत कुछ करने के इरादे लेकर हम चल रहे हैं। हमने नए challenges तय करने की और उन्हें पूरा करने की एक जिद ठान रखी है।
  • पीएम मोदी ने कहा-ये जो दृश्य है, ये जो माहौल है, ये अकल्पनीय है। जब टेक्सास की बात आती है तो हर बात भव्य होनी तय है। इस अपार जनसमूह की उपस्थिति केवल एरथमैटिक तक सीमित नहीं है। आज हम यहां एक नई हिस्ट्री और नई कैमिस्टी बनती देख रहे हैं
  • पीएम मोदी ने कहा-अमेरिका में 9/11 हो या मुंबई में 26/11 हो, उसके साजिशकर्ता कहां पाए जाते हैं, ये सब जानते हैं।
  • तेज विकास का प्रयास कर रहे किसी भी देश में, अपने नागरिकों के लिए Welfare Schemes आवश्यक होती है। जरूरतमंद नागरिकों के लिए Welfare Scheme चलाने के साथ-साथ नए भारत के निर्माण के लिए कुछ चीजों को फेयरवेल भी दिया जा रहा है
  • आज भारत पहले के मुकाबले और तेज गति से आगे बढ़ना चाहता है। भारत कुछ लोगों की इस सोच को चैलेंज कर रहा है, जिनकी सोच है कि कुछ बदल ही नहीं सकता। बीते 5 सालों में 130 करोड़ भारतीयों ने हर क्षेत्र में ऐसे नतीजे हासिल किए हैं जिनकी पहले कोई कल्पना भी नहीं कर सकता था
  • पीएम मोदी ने कहा-आज भारत का सबसे चर्चित शब्द है- विकास, सबसे बड़ा मंत्र है- सबका साथ-सबका विकास, भारत की सबसे बड़ी नीति है- जन भागिदारी, भारत का सबसे प्रचलित नारा है- संकल्प से सिद्धि और भारत का सबसे बड़ा संकल्प है- न्यू इंडिया
    दुनिया में यदि कहीं सबसे कम पैसे में डेटा उपलब्ध है भारत में 1 जीबी डेटा की कीमत डॉलर की चौथाई हिस्सा के बराबर है। सस्से डेटा ने भारत में गवर्नेंस में री-डिफाइन किया है। सरकार की 10 हजार सेवाएं ऑनलाइन उपलब्ध हैं।
  • मोदी अकेले कुछ भी नहीं है। मैं 130 करोड़ भारतीयों के निर्देश पर काम करने वाला व्यक्ति हूं। आप पूछते हैं 'हाउडी मोदी' तो मैं यही कहूंगा कि भारत में सब अच्छा है। सब चंगा सी। पीएम मोदी ने कहा कि मेरे अमेरिकी मित्र सोच रहे होंगे कि मैं क्या बोल रहा हूं। मैं यही कहना चाहूंगा कि भारत में सब कुछ ठीक है।
     
  • ट्रंप ने आगे कहा-आज हम सभी बहादुर अमेरिकी और भारतीय सैन्य सेवा सदस्यों का सम्मान करते हैं जो हमारी स्वतंत्रता की रक्षा के लिए मिलकर काम करते हैं। हम निर्दोष नागरिकों को कट्टर इस्लामिक आतंकवाद के खतरे से बचाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।
  • ट्रंप ने कहा-हम अंतरिक्ष सहयोग बढ़ाने के लिए भारत के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। नवंबर में, भारत और अमेरिका हमारे रक्षा संबंधों की प्रगति का प्रदर्शन करेंगे, जो हमारे राष्ट्रों के बीच पहली त्रिकोणीय सैन्य अभ्यास है।
  • अमेरिकन प्रेजिडेंट डोनाल्ड ट्रंप कार्यक्रम को संबोधित कर रहे हैं उन्होंने कहा-मैं भरोसेमंद दोस्त भारतीय पीएम मोदी को धन्यवाद कहता हूं। वह भारत के लिए काफी अच्छा काम कर रहे हैं। पीएम को जन्मदिन की भी बधाई
  • हम भारत में राष्ट्रपति ट्रम्प के साथ अच्छी तरह से जुड़े हुए हैं और उम्मीदवार ट्रम्प के शब्दों के साथ, 'अब की बार ट्रम्प सरकार', जोर से और स्पष्ट

    डोनाल्ड ट्रम्प पर पीएम मोदी: हम कुछ समय से मिले हैं, और हर बार वह एक ही गर्म, मैत्रीपूर्ण, ऊर्जावान और सुलभ रहे हैं। मैं उनकी नेतृत्व की भावना और अमेरिका के प्रति जुनून के लिए भी उनकी प्रशंसा करता हूं
    पीएम मोदी ने कहा, 'आज हमारे साथ एक महत्वपूर्ण शख्स मौजूद हैं, इन्हें किसी पहचान की जरूरत नहीं है। इनका नाम धरती का हर व्यक्ति जानता है।
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारतीय समुदाय और मौजूद लोगों को संबोधित कर रहे हैं,अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी साथ में हैं।
  • PMO ने पीएम मोदी के ह्यूस्टन में इस यादगार स्वागत के लिए धन्यवाद किया है और इसको लेकर एक ट्वीट किया है

    हाउडी मोदी कार्यक्रम के लिए स्‍टेज पर पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी, अमेरिकी सीनेटरों से हाथ मिलाया और लोगों का भी विनम्रता के साथ अभिभादन किया।
  • अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप का विशेष विमान भी ह्यूस्टन में लैंड कर गया है। कहा जा रहा है कि कुछ देर में ट्रंप और मोदी एक साथ मंच पर आएंगे

  • ह्यूस्टन के मेयर सिलवेस्टर टर्नर लोगों को संबोधित कर रहे हैं, वो अमेरिका में भारतीयों के योगदान के बारे में बता रहे हैं। 
  • टेक्सास के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका के सीनेटर, जॉन कॉर्निन ने कहा- मुझे आश्चर्य नहीं होगा कि आज राष्ट्रपति ट्रम्प द्वारा कुछ घोषणा की जायें, उम्मीद है कि हम व्यापार मतभेदों को हल करने में सक्षम होंगे।
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एनआरजी स्टेडियम में पहुंच गए हैं उनके वहां पहुंचने पर उपस्थित लोगों ने गर्मजोशी से स्वागत किया।
  • ह्यूस्टन के एनआरजी स्टेडियम में फिलहाल अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और पीएम नरेंद्र मोदी के संबोधन से पहले 90 मिनट तक चलने वाला सांस्कृतिक कार्यक्रम चल रहा है। 
  • अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने रविवार को मैरीलैंड से ह्यूस्टन के लिए रवाना होते हुए कहा कि इस कार्यक्रम में उनका और पीएम नरेंद्र मोदी का समय अच्छा बीतेगा। ट्रंप 'हाउडी, मोदी!' कार्यक्रम को भी संबोधित करने वाले हैं।
  • एक गैर-लाभकारी संगठन टेक्सस इंडिया फोरम (टीआईएफ) ने 'हाउडी, मोदी!' कार्यक्रम का आयोजन किया है। इसके बारे में संगठन ने ट्वीट किया: 'प्रधानमंत्री मोदी के संबोधन का इंतजार कर रहे लोग ऊर्जा से लबरेज नजर आ रहे हैं।' इस आयोजन का विषय 'साझा ड्रीम्स ब्राइट फ्यूचर्स' है।
  • एनआरजी स्टेडियम में पीएम नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के स्वागत के लिए लोग तैयार हैं। स्टेडियम में मौजूद लोगों ने 'भारत माता की जय' के नारे लगाते देखा जा सकता है।
  • अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप Howdy Modi कार्यक्रम के दौरान एनआरजी स्टेडियम में 100 मिनट बिताएंगे और इस दौरान 30 मिनट का लंबा भाषण देंगे। 
  • एनआरजी स्टेडियम में लोगों के बीच पीएम नरेंद्र मोदी के हाउडी कार्यक्रम को लेकर खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। ह्यूस्टन के टेक्सस में पीएम नरेंद्र मोदी यहां लोगों को संबोधित करने वाले हैं।

 

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...