जिस कानून को पारित करवाने में सांसद ने लगाया था जोर, वही कानून की मदद से हुई सांसद की मौत

वरमोंट के एक पूर्व सांसद और सदन के बहुमत वाले नेता की पत्नी ने कहा है कि उनके पति की मौत एक ऐसे कानून की मदद से हुई है, जिसे पारित करने में उन्होंने मदद की थी

Legislator Dies Using Medical Suicide Law He Helped Pass
खुद के पारित करवाए कानून की मदद से हुई सांसद की मौत 
मुख्य बातें
  • वरमोंट के एक पूर्व सांसद की उसी कानून की मदद से हुई मौत, जिसे पारित करवाने में निभाई थी उन्होंने अहम भूमिका
  • मानसिक रूप से बीमार लोगों को अपना जीवन समाप्त करने की अनुमति देता है कानून

एक पूर्व सांसद और सदन के बहुमत वाले नेता की मृत्यु उस कानून की मदद से हुई है, जिसे उन्होंने खुद पारित करने में मदद की थी। यह कानून बीमार लोगों को अपना जीवन समाप्त करने की अनुमति देता है। विलियम ज्वेट का 12 जनवरी को 58 वर्ष की आयु में अमेरिका के रिप्टन स्थित उनके घर पर निधन हो गया। उन्हें एक साल पहले अपनी म्यूकोसल मेलेनोमा बीमारी के बारे में पता चला था। अपनी मृत्यु से कुछ दिन पहले उन्होंने 2013 के कानून में बदलाव का समर्थन किया था ताकि गंभीर रूप से बीमार लोगों के लिए नेविगेट करना आसान हो सके।

शानदार नेता थे विलियम

ज्वेट, एक वकील और एक प्रतिस्पर्धी साइकिल चालक, जिन्होंने 2003 से 2016 तक वर्मोंट हाउस में सेवा की, जहां वह अपनी ऊर्जा, हास्य और बुद्धिमत्ता के लिए जाने जाते थे। वार्षिक पृथ्वी दिवस पर उन्होंने स्टेटहाउस में 50 मील से अधिक की दूरी साइकिल चलाकर पूरी की थी। डेमोक्रेट नेता विलियम 2011 में सहायक बहुमत वाले नेता बने और बाद में बहुमत वाले नेता बने।

हाउस स्पीकर शाप स्मिथ ने कहा, "उन्होंने जीवन ऐसे जिया जैसे कि उनके लिए एक पल भी नहीं था।" विधायिका में, उनके साथ काम करना बहुत अच्छा था, बहुत होशियार और "निश्चित रूप से एक उत्साही पक्ष था," स्मिथ ने कहा।

कानून के पास होने के दौरान सदन में कही थी ये बात

जब सदन ने एक दिन की बहस के बाद 2013 में बिल को अंतिम मंजूरी दी, जिसमें सदस्यों ने अपने प्रियजनों की मौत की कहानियां सुनाईं, तो बहुमत के नेता, ज्वेट ने कहा: 'मैंने इन सभी कहानियों को सुना है, बहुत ही व्यक्तिगत कहानियां , और मैं उनमें से प्रत्येक का आदर करता हूँ। हम सभी को अपने जीवन के अंत में अपने गाइडपोस्ट के प्रति सच्चे बने रहना है।' 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर