Kim Jong Un: क्या असली नहीं है उत्तर कोरिया का तानाशाह किम जोंग उन, तस्वीरों पर उठ रहे सवाल?

Kim Jong Un Body Double: क्या उत्तर कोरिया का तानाशाह किम जोंग उन अपने बॉडी डबल का इस्तेमाल कर रहा है जी हां ये सवाल तमाम लोग कर रहे हैं दरअसल उसकी तस्वीर को लेकर कई ऐसी बातें की जा रही हैं।

kim jong un
उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग (फाइल फोटो) 

नई दिल्ली: उत्तर कोरिया (North Korea) से बड़ी खबर सामने आ रही है बताया जा रहा है कि वहां के तानाशाह किम जोंग (Kim Jong Un ) काफी दिनों बाद मई में प्योंगयांग में दिखाई दिए तो उनकी तबियत को लेकर और उनकी मौत की उड़ रही खबरों पर विराम लग गया था, लेकिन अब एक नई ही कहानी सामने आ रही है सोशल साइटों पर इस बात की बहस चल रही है कि ये किम जोंग उन असली नहीं है।

मीडिया रिपोर्ट के आधार पर किम जोंग उन को लेकर नई बातें सामने आई है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि कई दिनों तक दुनिया की नजरों से दूर रहने के बाद किम जोंग उन दिखाई दिए थे, दरअसल वह असली तानाशाह नहीं थे, बल्कि उनका हमशक्ल है, हालांकि यह महज एक दावा ही है।

तस्वीरों में दांत और दूसरी चीजों से फर्क का दावा!
ब्रिटेन की एक सांसद लुईस मेन्श ने भी इस तरह का दावा किया है कि इनमें जो शख्स नजर आया रहा है, वह किम जोंग उन नहीं हैं उनका कहना है कि तस्वीरों में दांत और दूसरी चीजों से साफ फर्क पता चलता है, हालांकि वो यह भी कहती हैं कि मैं इस पर बहस नहीं कर सकती, ऐसा हो सकता कि मेरी जानकारी सही नहीं हो।

इसके अलावा किम के कान की तस्वीरें भी अलग बताई जा रही हैं, पुरानी और नई तस्वीरों में उनके कान की गोलाई अलग दिखाई देने की बात भी कही जा रही है, सोशल मीडिया पर अन्य कई लोगों ने ऐसा ही दावा किया है।

वहीं ब्लॉगर जेनिफर जेंग ने कई तस्वीरें शेयर  की हैं, जो सोशल मीडिया पर खासी वायरल हो रही हैं।

खास बात ये कि सिर्फ किम जोंग ही नहीं बल्कि उनकी बहन किम यो जोंग को लेकर भी ऐसा ही दावा किया गया है कि उनकी भी हमशक्ल है। सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि 1 मई के समारोह में किम जोंग उन के साथ बहन की जगह पर उनकी हमशक्ल को बैठाया गया था।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर