इजरायल की 'मीडिया जाल' मे इस तरह फंस गए हमास के लड़ाके, मारे गए सैकड़ों चरमपंथी 

दुनिया
भाषा
Updated May 15, 2021 | 13:51 IST

Israeli Media:कहा जा रहा है कि इजराइल ने मीडिया का इस्तेमाल कर हमास के आतंकियों को इस तरह से अपने जाल में फंसाया कि उसके दर्जनों आतंकी मारे गए। 

Israel
इजराइल ने 160 युद्धक विमान बुलाए और 40 मिनट तक सुरंगों पर बमबारी की (फाइल फोटो) 

यरूशलम: इजराइली पत्रकारों ने कहा कि इजराइल की सेना ने मीडिया का इस्तेमाल कर हमास को अपने जाल में बिछाया, जिसके कारण संभवत: दर्जनों लड़ाके मारे गए।दरअसल इजराइली सेना ने मीडिया के लिए बयान जारी किया कि 'इजराइली वायु एवं थल सेना गाजा पट्टी पर हमला कर रहे हैं।' इस संक्षिप्त बयान ने इन अटकलों को हवा दी कि इजराइल ने गाजा पर जमीनी हमला कर दिया है। कुछ संवाददाताओं ने यह तक कह दिया कि हमला शुरू हो गया है।

इसके कुछ ही घंटों बाद सेना ने एक 'स्पष्टीकरण' जारी किया कि गाजा के भीतर कोई इजराइली सेना नहीं है, लेकिन तब तक कई बड़े मीडिया संस्थान यह जानकारी दे चुके थे कि जमीनी हमला शुरू हो गया है।इस बीच, हमास के लड़ाके मेट्रो के रूप में जानी जाने वाली सुरंगों के भूमिगत नेटवर्क में रक्षात्मक स्थलों पर चले गए।

सेना ने बताया कि इजराइल ने 160 युद्धक विमान बुलाए और 40 मिनट तक सुरंगों पर बमबारी की। इजराइल के 'चैनल 13 टीवी' के पत्रकार ओर हेलर ने कहा कि उनका मानना है कि इस दौरान सैकड़ों चरमपंथी मारे गए।

इसे गलतफहमी के चलते की गई रिपोर्टिंग करार दिया

हालांकि सेना ने इसे गलतफहमी के चलते की गई रिपोर्टिंग करार दिया, लेकिन इजराइली पत्रकारों ने कहा कि हमास के आतंकवादियों को घातक जाल में फंसाने के लिए मीडिया का इस्तेमाल किया गया, जिसके कारण संभवत: दर्जनों लड़ाके मारे गए। हेलर ने कहा, 'उन्होंने झूठ नहीं बोला। उन्होंने छल किया। उन्होंने चतुराई की और यह सफल रहा।'

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर