Gaza Strip: गाजा स्ट्रिप में तनाव बढ़ा, इजरायल के हमले में 24 फलस्तीनी नागरिक मारे गए  

इजरायली सुरक्षा बलों ने सोमवार को मस्जिद परिसर में धावा बोला। पिछले 24 घंटे मे हुए संघर्ष के दौरान यरूशलम और वेस्ट बैंक इलाके में 700 से ज्यादा फलस्तीनी घायल हुए हैं।

Israel launches new air raids on besieged Gaza Strip: Live news
गाजा स्ट्रिप में तनाव बढ़ा, इजरायल के हमले में 24 फलस्तीनी नागरिक मारे गए।  |  तस्वीर साभार: AP

यरूशलम : फलस्तीनी प्रदर्शनकारियों और इजरायल के पुलिसकर्मियों के बीच संघर्ष होने के बाद गाजा स्ट्रिप में तनाव काफी बढ़ गया है। इजरायल की ओर से सोमवार रात किए गए हवाई हमलों में नौ बच्चों सहित 24 फलस्तीनी नागरिक मारे गए। इन हमलों के बाद इजरायल ने मंगलवार सुबह एक बार फिर गाजा स्ट्रिप की तरफ हमले शुरू किए  हैं। इन हमलों में कई इलाकों को निशाना बनाया गया है। इजरायल ने यह ताजा कार्रवाई एक एंक्लेव से रॉकेट दागे जाने की बाद की है।

हमास ने इजरायल की तरफ रॉकेट दागे
अलजजीरा की रिपोर्ट के मुताबिक गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि हमास ने अपने तटवर्ती इलाके से इजरायल की तरफ कई रॉकेट दागे जिसके बाद से संघर्ष तेज हुआ। बता दें कि गाजा पर आधिपत्य रखने वाले हमास ने इजरायल से अपने सुरक्षाबलों को अल-अक्स मस्जिद परिसर से हटाने की मांग की थी। यह मस्जिद पूर्वी यरूशलम में स्थित है। 

इजरायल के हमलों में 700 से ज्यादा घायल
इजरायली सुरक्षा बलों ने सोमवार को मस्जिद परिसर में धावा बोला। पिछले 24 घंटे मे हुए संघर्ष के दौरान यरूशलम और वेस्ट बैंक इलाके में 700 से ज्यादा फलस्तीनी घायल हुए हैं। हाल के हफ्तों में फलस्तीनी प्रदर्शनकारियों और इजराइल पुलिस के बीच हुए संघर्षों के चलते यरूशलम में तनाव बहुत बढ़ गया है।

पीएम नेतन्याहू ने अधिकारियों के साथ बैठक की
गाजा से इजरायल की ओर रात भर अनेक रॉकेट दागे जाने के बाद प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने शीर्ष सुरक्षा अधिकारियों से मुलाकात की है। दूसरी ओर, गाजा में इजरायल की ओर से दागे गए ड्रोन की चपेट में आने से मंगलवार सुबह एक व्यक्ति की मौत हो गई। इजरायल की ओर से दागी गई एक मिसाइल में एक महिला मारी गई। इजराइल की सेना ने कहा कि रातभर में उसने गाजा की ओर कई हवाई हमले किए।
 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर