Israel: खूंखार जिहादी कमांडर को इजरायल ने किया ढेर, नेतन्‍याहू बोले- हमने टाइम बम को किया डिफ्यूज

दुनिया
Updated Nov 13, 2019 | 11:53 IST | एजेंसी

Israel Islamic Jihad Commander: इजरायल ने 'इस्लामिक जिहाद' समूह के कमांडर बहा अबु अल अता को मार गिराया है, जिसके बाद प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि वह 'टाइम बम' जैसा था, जिसे निष्क्रिय कर दिया गया।

Israel kills top Palestinian Islamic Jihad commander in Gaza airstrike
इजरायल ने हवाई हमले में खूंखार इस्‍लामिक कमांडर को मार गिराया  |  तस्वीर साभार: AP

यरूशलम/गाजा : इजराइल के सुरक्षा बलों ने 'इस्लामिक जिहाद' समूह के कमांडर बहा अबु अल अता (42) को मार गिराया है, जिसके बाद प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि गाजा पट्टी से होने वाली तमाम आतंकवादी घटनाओं के पीछे उसका बड़ा हाथ था। वह एक 'टाइम बम' था, जिसे सुरक्षा कैबिनेट ने सर्वसम्मति से निष्क्रिय करने का फैसला किया।

नेतन्याहू ने टेलीविजन पर प्रसारित संबोधन में कहा कि अता गाजा पट्टी से पैदा होने वाले आतंकवाद की मुख्य जड़ था और उसने कई आतंकी हमलों की साजिश रची थी और उन्‍हें अंजाम दिया था। पिछले कुछ समय से, यह खूंखार आतंकवादी गाजा पट्टी से आतंकवाद का मुख्य षड्यंत्रकर्ता था। उसने कई आतंकी हमलों की साजिश रची और अंजाम दिया। उसने गाजा पट्टी से सटे इलाकों में सैकड़ों रॉकेट दागे और अगले कुछ समय में और हमले करने की साजिश कर रहा था।

अता को मंगलवार को सुरक्षा बलों ने मार गिराया था, जिसके बाद इजराइल डिफेंस फोर्सेज और इजराइल की आतंरिक सुरक्षा एजेंसी शिन बेत की ओर से एक संयुक्त बयान में कहा गया कि प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की ओर से मंजूर किए गए एक अभियान के तहत तड़के साढ़े चार बजे किए गए हमले में बहा अबु अल अता (42) को मार गिराया गया। वह हाल के महीनों में इजराइल में हुए कई हमलों, रॉकेट से किए गए हमलों में शामिल था और अधिक हमलों की साजिश कर रहा था।।

वहीं, फलस्तीनी सूत्रों के अनुसार, हमला उस वक्‍त हुआ, जब अता और उसकी पत्नी गाजा सिटी के शेजैया जिले में अपने घर की तीसरी मंजिल पर सो रहे थे। फलस्तीन के स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि अता के चार बच्चे और एक पड़ोसी भी इस हमले में घायल हुआ है। घटना के बाद से इलाके में तनाव बढ़ गया है। इस्लामिक जिहाद ने अता की हत्या का जवाब देने की धमकी दी है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर