ईद के दिन बम धमाकों के बीच खुली गाजा के लोगों की नींद, भीषण रूप ले रहा इजरायल-फलस्तीन का टकराव 

Israel-Palestine Clashes : अलजजीरा की रिपोर्ट के मुताबिक इजरायल की वायु सेना ने गुरुवार तड़के गाजा स्ट्रिप और फलस्तीन सुरक्षा बलों के ठिकानों पर भारी बमबारी की।

Gaza marks deadly Eid al-Fitr as Israel palestine clashes intensify
भीषण रूप ले रहा इजरायल-फलस्तीन का टकराव।  |  तस्वीर साभार: ANI

मुख्य बातें

  • इजरायल और फलस्तीन के बीच सोमवार से शुरू हुई है ताजा झड़प
  • हमास के रॉकेट हमलों के बाद इजरायल ने गाजा पर तेज किए हवाई हमले
  • इजरायल की वायु सेना ने गाजा सिटी में हमास के कई ठिकानों को निशाना बनाया

गाजा (फलस्तीन) : इजरायल और फलस्तीन के बीच जारी टकराव भीषण रूप लेता जा रहा है। दोनों देशों के बीच पिछले सोमवार से जारी हमलों में अब तक गाजा में 65 लोगों और इजरायल में 7 के मारे जाने की खबर है। हमास के हमलों के बाद इजरायल ने गाजा पर नए सिरे से हवाई हमले किए हैं। अलजजीरा की रिपोर्ट के मुताबिक इजरायल की वायु सेना ने गुरुवार तड़के गाजा स्ट्रिप और फलस्तीन सुरक्षा बलों के ठिकानों पर भारी बमबारी की। ईद-मुबारक के दिन गाजा सिटी की नींद इजरायल के बम धमाकों के बीच खुली।

गुरुवार को बम धमाकों के बीच खुली गाजा की नींद 
रिपोर्ट में कहा गया है, 'बमबारी के बीच गाजा सोकर उठा। इजरायल की तरफ से हवाई हमले रात में और गुरुवार तड़के तक जारी रहे। गाजा में थोड़ी-थोड़ी देर में धमाके हो रहे हैं और इमारतें हिल रही हैं।' चरमपंथी संगठन हमास ने इजरायल के हमले में गाजा के सिटी कमांडर बासेम इसा के मारे जाने की पुष्टि की है। रिपोर्ट में स्थानीय सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि इजरायल की वायु सेना के लड़ाकू विमानों ने फलस्तीन के शसस्त्र समूहों सहित सुरक्षा एवं पुलिस की इमारतों को निशाना बनाया।  

हमलों में फलस्तीन के 65, इजरायल में 7 लोग मरे
गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक इजरायल के हमलों में मरने वाले फलस्तीनी नागरिकों की संख्या बढ़कर 65 हो गई है। इनमें 16 बच्चे और पांच महिलाएं शामिल हैं। जबकि कम से कम 365 लोग घायल हुए हैं। घायलों में 86 बच्चे और 39 महिलाएं शामिल हैं। 

इजरायल में 5 साल के बच्चे की मौत
टाइम्स ऑफ इजरायल की रिपोर्ट के मुताबिक गाजा की तरफ से हुए ताजा रॉकेट हमलों में एक पांच साल के बच्चे की मौत हो गई और कम से कम 20 इजरायली घायल हुए। गाजा की तरफ से हुए हमलों के बाद तेल अवीव और देश के दक्षिणी हिस्से में स्थित शहरों में अलर्ट का साइरन बजते सुना गया। इजरायल की सेना का कहना है कि बुधवार सुबह उसकी तरफ 180 रॉकेट दागे गए जिनमें से 40 गाजा में गिरे। 

हमास के ठिकानों पर हवाई हमले
गाजा की तरफ से हुए रॉकेट हमलों के जवाब में इजरायल की वायु सेना ने हमास के सदस्यों, उसके हथियार गोदामों को निशाना बनाते हुए गाजा सिटी में 500 से ज्यादा ठिकानों पर हमले किए। इजरायल ने बुधवार को हवाई हमले में गाजा सिटी में एक बहुमंजिला इमारत को जमींदोज कर दिया। इस घटना से इजराइल और हमास के बीच चल रहा संघर्ष और भड़क सकता है। गाजा में मंगलवार को एक इमारत पर हमले के बाद हमास के उग्रवादियों ने तेल अवीव शहर को निशाना बनाकर कई हवाई हमले किए थे।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर