Kabul Blast: अफगानिस्तान के काबुल स्थित मस्जिद में धमाका, 4 की मौत और कई घायल

दुनिया
किशोर जोशी
Updated Jun 12, 2020 | 15:33 IST

Blast in Kabul: अफगानिस्तान में एक बार फिर आतंकियों ने मस्जिद को निशाना बनाया है। काबुल स्थित एक मस्जिद में हुए धमाके में 4 लोगों की मौत हो गई है जबकि कई लोग घायल हुए हैं।

Four killed and many injured in blast in Kabul mosque in Afghanistan
अफगानिस्तान: काबुल स्थित मस्जिद में धमाका (प्रतीकात्मक फोटो) 

मुख्य बातें

  • अफगानिस्तान की राजधानी काबुल स्थित एक मस्जिद में धमाका
  • मस्जिद में हुए धमाके में कम से कम चार लोगों की मौत, कई लोग हुए घायल
  • मस्जिद के इमाम की भी मौत, किसी भी संगठन ने नहीं ली है अभी तक जिम्मेदारी

नई दिल्ली: अफगानिस्तान में आतंकी हमले कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। शुक्रवार को काबुल की एक मस्जिद में हुए धमाकों में चार लोगों की मौत हो गई है।अफगानिस्तान के गृह मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि काबुल की एक मस्जिद में शुक्रवार की नमाज के दौरान हुए धमाके में कम से कम चार लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए। गृह मंत्रालय के एक बयान में कहा गया है, 'शायर शाह-ए-सूरी मस्जिद के अंदर रखे गए विस्फोटों में शुक्रवार की नमाज के दौरान विस्फोट हो गया।'

मौलवी की भी मौत

मंत्रालय के मुताबिक पश्चिम काबुल मस्जिद का मौलवी भी इस धमाके में मारा गया है। फिलहाल किसी आतंकी संगठन ने इसकी जिम्मेदारी नहीं ली है। आपको बता दें कि संयुक्त राज्य अमेरिका, अफगान सरकार और विद्रोही तालिबान के बीच 18 साल के युद्ध को समाप्त करने के लिए शांति वार्ता की कोशिश कर रहा है। इस्लामिक स्टेट समूह अफगानिस्तान में अपनी मौजूदगी दर्ज करा चुका है और उसने हाल के महीनों में काबुल में बड़े पैमाने पर हमले किए हैं।

लगातार हो रहे हैं मस्जिदों में हमले

यह पहली बार नहीं है जब काबुल में इस तरह के धमाके हुए हैं। इससे पहले भी मस्जिदों में धमाके होते रहे हैं। इसी महीने की शुरूआत में काबुल स्थित मस्जिद में धमाका होने से दो लोगों की मौत हो गई थी। यह धमाका भी उस समय हुआ जब लोग नमाज अदा करने के लिए मस्जिद में एकत्र हुए थे। हाल के दिनों में अफगानिस्तान में यह देखने को मिला है कि नमाजियों पर हमले किए जा रहे हैं।  पिछले महीने परवान सूबे में अज्ञात हमलावरों ने मस्जिद में घुसकर 11 नमाजियों की हत्या कर दी थी।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर