पिता थे अस्पताल में पीछे घर में लड़के की भूख-प्यास से हुई दर्दनाक मौत

दुनिया
रवि वैश्य
Updated Feb 04, 2020 | 21:38 IST

 चीन में कोरोनावायरस  के कारण लगातार लोगों की मौत का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है वहीं कोरोना वायरस के संदेह में यान नामक के शख्स को अस्पताल में भर्ती कराया गया पीछे उसके दिव्यांग बेटे की मौत हो गई।

पिता थे अस्पताल में पीछे घर में लड़के की भूख-प्यास से हुई दर्दनाक मौत
चीन में एक दिव्यांग लड़के की की मौत का दर्दनाक मामला सामने आया है (प्रतीकात्मक फोटो) 

नई दिल्ली: चीन में कोरोना वायरस का कहर फैलता ही जा रहा है वहीं इसके चलते वहां का जनजीवन बुरी तरीके से प्रभावित है इन हालातों के बीच  चीन में एक दिव्यांग लड़के की मौत का दर्दनाक मामला सामने आया है बताया जा रहा है कि उसके पिता को कोरोना वायरस के शक में अस्पताल में भर्ती कराया गया था पीछे ये हादसा हो गया। 

बताया जा रहा है कि पिछले करीब 15 दिनों से कोरोना वायरस के संदेह में यान नामक एक व्यक्ति को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उसके पीछे घर पर उसका 17 साल का दिव्यांग बेटा जिसका नाम यैन चेंग है वो अकेला रह गया था। यैन चेंग सेरेब्रल पाल्सी नाम की बीमारी से ग्रसित था और खुद से किसी भी तरह का काम नहीं कर पाता था।

मां की पहले ही हो चुकी है मौत
चेंग की मां की पहले ही मौत हो चुकी थी और अब उसकी देखभाल उसके पिता ही कर रहे थे जिनकी अनुपस्थिति में वो एकदम बेबस हो गया और भूख-प्यास से उसकी हालत बेहद खराब हो गई जिसके चलते वो मौत के कगार पर पहुंच गया। 

हालांकि इस दौरान उसके पिता यान ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर बेटे की मदद करने की अपील की थी, लेकिन बहुत देर हो चुकी था और मदद मिलने से पहले ही उसका बेटा दुनिया छोड़कर जा चुका था। 

गौरतलब है कि चीन में कोरोना वायरस के चलते मरने वालों का आंकड़ा 425 से ज्यादा हो गया है।

चीन के वुहान से फैल रहे कोरोना वायरस के चलते पूरी दुनिया में हड़कंप मचा हुआ है। वहीं भारत में केरल के तीसरे मरीज में कोरोना वायरस का केस पाया गया है। 

 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर