डोनाल्ड ट्रंप को पसंद नहीं आई कमला हैरिस की उम्मीदवारी, बोले-हैरान हूं

Donald trump reacts on Kamala Harris candidacy: डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से कमला हैरिस को उप राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाए जाने पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने हैरानी जताई है।

Donald trump reacts on Kamala Harris candidacy for vice president
कमला हैरिस की उम्मीदवारी पर ट्रंप ने दिया बयान।  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • रिपब्लिकन पार्टी की तरफ से उप राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार बनाई गईं हैं कमला
  • अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कमला हैरिस की उम्मीदवारी पर उठाए सवाल
  • डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि प्राइमरी चुनावों में हैरिस का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है

वाशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से कमला हैरिस को उप राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाए जाने पर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। ट्रंप ने हैरिस के इस चुनाव पर हैरानी जताई है। अमेरिकी राष्ट्रपति का कहना है कि प्राइमरी चुनावों में हैरिस का प्रदर्शन काफी खराब रहा है और वह जो बाइडेन के कटु आलोचकों में शामिल रही हैं। ट्रंप का कहना है कि हैरिस सेना का बजट कम करने एवं टैक्स बढ़ाने की पक्षधर हैं।  

'प्राइमरी चुनाव में हैरिस का प्रदर्शन खराब'
हैरिस की उम्मीदवारी पर सवाल खड़ा करते हुए ट्रंप ने कहा, 'प्राइमरी के चुनावों में कमला हैरिस का प्रदर्शन बेहद खराब रहा। मुझे हैरानी हुई है कि इस पद की रेस के लिए उनका चयन हुआ है। वह जो बिडेन के प्रति काफी कठोर रही हैं। ऐसे में इस तरह के व्यक्ति का चुनाव करना थोड़ा कठिन होता है।' ट्रंप ने सुप्रीम कोर्ट के जज के साथ हैरिस के कथित दुर्व्यवहार का भी हवाला दिया है।

ट्रंप बोले-अमेरिकी में 66 मिलियन टेस्ट हुए
कोविड-19 की टेस्टिंग पर अपनी बात रखते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि देश में अब तक 66 मिलियन टेस्ट हुए हैं जो कि दुनिया के किसी और देश की ओर से किए गए टेस्ट से कहां ज्यादा है। भारत की आबादी 1.5 अरब लोगों की है लेकिन वहां 24 मिलियन टेस्ट हुए हैं। कोविड-19 की ज्यादा टेस्टिंग करने वाला दूसरा सबसे बड़ा देश है। राष्ट्रपति ने कहा, 'हमने कोरोना वैक्सीन के 100 मिलियन डोज तैयार एवं उसकी आपूर्ति करने के लिए दवा निर्माता एजेंसी मॉदेरणा के साथ एक करार किया है। इस वैक्सीन पर सरकार का अधिकार होगा।' 

अमेरिका में नवंबर में होने हैं चुनाव
अमेरिकी में राष्ट्रपति पद के लिए इस साल नवंबर में चुनाव होने हैं। इस चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप का सामना रिपब्लिकन उम्मीदवार जो बाइडेन के साथ होगा। जबकि भारतीय मूल की कमला हैरिस को उप राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार बनाया गया है। हैरिस ने उम्मीदवार बनाए जाने पर खुशी जाहिर की है। उन्होंने कहा है कि रिपब्लिकन पार्टी की तरफ से उप-राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार बनाए जाने पर वह गर्व महसूस करती हूं।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर