अमेरिका में कोरोना से मचा हाहाकार, एक ही दिन में हुई 4491 लोगों की मौत

अमेरिका में कोरोना वायरस एक कहर बनकर टूट रहा है और पिछले चौबीस घंटे के दौरान हुई लगभग 4500 मौतें इसकी गवाही दे रही है।

अमेरिका में कोरोना से मचा हाहाकार, एक ही दिन में हुई 4491 लोगों की मौत
Covid 19 Nearly 4,500 Coronavirus Deaths In US In 24 Hours Highest Spike  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • अमेरिका में कोरोना वायरस कहर बनकर टूटा है, हजारों लोगों की गई जान
  • पिछले चौबीस घंटे में मौत के आंकड़ों ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, 4491 की मौत
  • अमेरिका में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या लगभग 7 से ज्यादा है

वाशिंगटन: अमेरिका में कोरोना का कहर रूकने का नाम नहीं ले रहा है। गुरुवार को अमेरिका में तो कोरोना से हुई मौतों के सारे रिकॉर्ड टूट गए हैं और एक ही दिन में 4491 लोगों की जान चले गई। यह वैश्विक महामारी के कारण एक दिन में मौत का सर्वाधिक आंकड़ा है। अमेरिका में अभी तक कोरोना के चलते 32917 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 7 लाख से ज्यादा लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं।

संदेह के मामले भी शामिल

पीटीआई के मुताबिक, मौत के इन आंकड़ों में वे मामले शामिल हैं जिनमें मौत की वजह कोविड-19 के होने का संदेह है। इन मामलों को पहले के आंकड़ों में शामिल नहीं किया गया था। इस हफ्ते न्यूयार्क सिटी ने घोषणा की थी कि मृतक संख्या में 3,778 लोगों की मौत के ऐसे मामलों को शामिल किया जाएगा जिनमें व्यक्ति की मौत की संभावित वजह यह वैश्विक महामारी है।

अमेरिका में सर्वाधिक मौतें
कोरोना के चलते अभी तक विश्व में सर्वाधिक मौतें अमेरिका में हुई हैं।  इटली में कोरोना वायरस के कारण 22,170 लोगों, स्पेन में 19,130 लोगों और फ्रांस में 17,920 लोगों की जान जा चुकी है। अमेरिका में कोरोना वायरस महामारी का केंद्र न्यूयॉर्क रहा है जहां अभी तक 14,000 से अधिक लोगों की मौत हुई है। कोरोना की उत्पत्ति को लेकर राष्ट्रपति ट्रंप लगातार चीन पर हमला किए हुए हैं।

चीन पर बरसा अमेरिका

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने लगातार कोरोना वायरस संकट के लिए चीन और विश्व स्वास्थ्य संगठन को जिम्मेदार ठहराते रहे हैं। अमेरकी सरकार का मानना है कि यह वायरस जैविक नहीं बल्कि मानव जनित है और एक रिपोर्ट में यह दावा किया जा रहा है कि यह वायरस लैब में प्रोयग के दौरान एक संवेदनशील जैव अनुसंधान केंद्र से दुर्घटनावश बाहर आया होगा। अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने एक अमेरिकी न्यूज चैनल से बात करते हुए कहा था, 'हम हर चीज की पूरी जांच कर रहे हैं ताकि हम यह जान सकें कि विषाणु बाहर कैसे आया और दुनियाभर में कैसे फैला और कैसे इतनी मौतें हुईं।'

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर