Coronavirus: ट्रंप के असली परीक्षा वाले बयान के बीच डाक्टर बोले हालत में सुधार

दुनिया
आईएएनएस
Updated Oct 04, 2020 | 22:11 IST

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कोरोना की वजह से वाल्टर रीड नेशनल मेडिकल सेंटर में भरती कराए गए हैं। ट्रंप ने कहा है कि आने वाले कुछ दिन उनके लिए असली परीक्षा होंगे।

Coronavirus: डोनाल्ड ट्रंप बोले- अगले कुछ दिन असली परीक्षा वाले,डॉक्टरों की भी चिंता बढ़ी
कोरोना से पीड़ित हैं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप  |  तस्वीर साभार: AP

न्यूयॉर्क। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की स्वास्थ्य स्थिति पर चिंता व्यक्त की जा रही है, क्योंकि उनके डॉक्टर ने कहा कि कोरोना से संक्रमित 74 वर्षीय राष्ट्रपति अभी खतरे से बाहर नहीं हैं, जबकि ट्रंप ने भी इस बात को स्वीकार किया है कि अगले कुछ दिन उनके लिए असली परीक्षा होंगे। ट्रंप की प्रवक्ता केलीग मैकनानी के माध्यम से जारी एक बयान में राष्ट्रपति के डॉक्टर शॉन कॉनले ने शनिवार रात कहा, "फिलहाल उनके खतरे से बाहर नहीं होने के बीच मेडिकल टीम सतर्कता के साथ आशावादी बनी हुई है।

सोमवार तक अस्पताल से डिस्चार्ज हो सकते हैं ट्रंप
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की चिकित्सा टीम का कहना है कि राष्ट्रपति ने अपनी बीमारी के दौरान रक्त-ऑक्सीजन की दो बूंदों का अनुभव किया। उन्होंने कहा कि ट्रम्प शुक्रवार सुबह से बुखार के बिना बने हुए हैं और महत्वपूर्ण संकेत स्थिर हैं।अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की मेडिकल टीम का कहना है कि राष्ट्रपति ने रेमेडिसविर की दूसरी खुराक पूरी कर ली है, और उनकी किडनी और लीवर की क्रियाएं सामान्य थीं। उनका कहना है कि सोमवार तड़के ही उन्हें व्हाइट हाउस में छुट्टी दी जा सकती है

अगले कुछ दिन असली परीक्षा वाले
राष्ट्रपति ने भी एक वीडियो संदेश में कहा, "मुझे लगता है कि कुछ दिनों की अवधि में यह असली परीक्षा होगी, तो हम यह देखेंगे कि अगले कुछ दिनों में क्या होता है।वीडियो वाल्टर रीड नेशनल मेडिकल सेंटर में बनाया गया था जहां उनका कोविड-19 का इलाज चल रहा है।शनिवार सुबह अस्पताल में डॉक्टरों द्वारा एक ब्रीफिंग के बाद, ट्रंप के चीफ ऑफ स्टाफ मार्क मीडोज ने पत्रकारों को बताया, "हम अभी भी उनके पूरी तरह से ठीक होने को लेकर स्पष्ट रास्ते पर नहीं हैं। पिछले 24 घंटे राष्ट्रपति की सेहत के मद्देनजर चिंताजनक थे और अगले 48 घंटे उनकी देखभाल के लिहाज से बहुत अहम व गंभीर होंगे।"

बिना मॉस्क कर रहे थे चुनाव प्रचार
3 नवंबर के चुनाव में अब बस तीस दिन शेष हैं और ट्रंप, जिन्होंने विवादास्पद रूप से बिना मास्क पहने रैलियों को संबोधित किया था, उन्हें अब अभियान के लिए नई रणनीति के साथ आना होगा।उनके डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी जो बाइडन जिन्होंने पिछले महीने तक अपने घर से ज्यादातर इलेक्ट्रॉनिक रूप से प्रचार किया था, वह व्यक्तिगत रूप से प्रचार कर सकते हैं, जैसा कि शुक्रवार को उन्होंने मिशिगन में किया।कोरोना संक्रमित ट्रंप को शुक्रवार शाम वाशिंगटन में वाल्टर रीड नेशनल मिल्रिटी मेडिकल सेंटर में भर्ती कराया गया, जबकि उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप व्हाइट हाउस में ही रह रही हैं

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर