कोरोना वायरस: बीमारों की मदद के लिए आगे आया ये कपल, मिशन से लौटने के बाद ही करेंगे शादी

Corona Virus news: चीन में फैले कोरोना वायरस के प्रकोप में मदद के लिए एक कपल भी सामने आया है। दोनों मेडिकल टीम के साथ जुड़े हैं और वापस आने के बाद ही शादी का वादा किया है।

Liu Guangyao Qiao Bing
तस्वीर साभार: China Central Television 

नई दिल्ली: चीन में फैले कोरोना वायरस से हाहाकार मचा हुआ है। अभी तक इस जानलेवा वायरस से 400 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। देशभर में इसके 20,400 से अधिक मामले हैं। मशहूर चीनी स्वास्थ्य विशेषज्ञ झोंग नानशान ने कहा कि नए सबूतों के आधार पर यह कहा जा सकता है कि तेजी से चीन और दुनिया में फैल रहा कोरोना वायरस अगले 10 से 14 दिनों में अपने शिखर पर पहुंच सकता है जबकि पहले कहा गया था कि उससे पहले ही वह चरम पर पहुंच जाएगा।

इस मुश्किल खड़ी में चीन के लोग आगे आकर मदद कर रहे हैं। जिससे जो संभव हो रहा है वो कर रहे हैं। ऐसे ही एक कपल भी सामने आया है। 1990 के दशक में पैदा हुए दोनों मेडिकल वर्कर्स लियू गुआंगयाओ और किआओ बिंग 2 साल से अधिक समय से प्यार में है। देश में फैले कोरोना वायरस के प्रकोप के दौरान दोनों हुबेई में कोरोनो वायरस नियंत्रण प्रयासों की सहायता के लिए चिकित्सा टीम से जुड़े हैं।

दोनों ने 2 फरवरी को हुबेई प्रांत में वुहान के लिए रवाना होने से पहले अपने साथियों के साथ एक समूह फोटो खिंचवाया। दोनों ने एक-दूसरे को चीयर किया और हेनन वापस आने के बाद शादी करने का वादा किया। 

 

हुबेई कोरोना वायरस का केंद्र है। रविवार को यहां 56 लोगों की मौत हुई। चीन के वुहान में रिकॉर्ड 9 दिन में बनकर तैयार 1000 बिस्तरों वाला अस्पताल सोमवार को चालू हो गया और इस जानलेवा विषाणु का उपचार करने के लिए एक दवा का क्लीनिक परीक्षण भी शुरू कर दिया गया। बुधवार से उसके बगल में ही 1300 बिस्तरों वाला एक अन्य अस्थायी अस्पताल काम करना शुरू कर देगा। साथ मिलकर वे कोरोना वायरस के उपचार के लिए 2300 बिस्तरों वाले अस्पताल बन जाएंगे।

बताया जाता है कि फिलहाल इस बीमारी का उपचार नहीं है। फिलहाल मरीजों को एंटीवायरल दिया जा रहा है और अन्य उपायों की मदद ली जा रही है। कुछ खबरों के अनुसार एचआईवी के इलाज में काम आने वाली दवाओं को भी इस वायरस के मरीजों के उपचार पर परखा जा रहा है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर