Covid-19: स्पेन ने मृतकों के मामले में चीन को पीछे छोड़ा, 3,434 लोगों की गई जान

दुनिया
भाषा
Updated Mar 25, 2020 | 20:07 IST

कोरोना वायरस के चलते दुनिया में तमाम मौतें हो गई हैं वहीं स्पेन में मौत के मामले चीन से भी अधिक हो गए हैं, बताते हैं कि वहां 3,434 लोगों की जान इस घातक वायरस की वजह से चली गई है।

CORONA
स्पेन में बीते 24 घंटे में 738 लोगों ने दम तोड़ दिया (प्रतीकात्मक फोटो) 

मैड्रिड/तेहरान: स्पेन में कोरोना वायरस के संक्रमण से हुई मौतों के मामले में चीन से भी अधिक हो गए हैं। स्पेन में बीते 24 घंटे में 738 लोगों ने दम तोड़ दिया, जिसके बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 3,434 हो गई है, जबकि 47,610 लोग संक्रमित हैं।
स्पेन में तेजी से फैलते कोरोना वायरस को रोकने के लिये 11 दिन से लॉकडाउन जारी है।

वहीं ईरान में बुधवार को 143 और लोगों की मौत के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 2,077 हो गई है।ईरान कोरोना वायरस से सबसे अधिक प्रभावित देशों में से एक है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता कियानूश जहानपुर ने कहा, 'हमारे साथियों को बीते 24 घंटे में 2,206 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की जानकारी मिली है जिसके साथ ही देश में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 27,017 हो गई है।'

स्पेन में अस्पतालों में संक्रमित लाशों के बीच रहते पाए गए लोग
कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच स्पेन में दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। अस्पतालों को संक्रमण मुक्त करने लिए गए सैनिकों ने लोगों को गंदगी और उन संक्रमित शवों के बीच रहते पाया जिनके बारे में संदेह है कि उनकी मौत कोरोनो वायरस से हुई है। इस संबंध में न्यायिक जांच शुरू कर दी गई है।

रक्षा मंत्री मार्गरिटा रोबल्स ने बताया कि बुजुर्ग लोगों को ‘पूरी तरह से’खुद के हवाले छोड़ दिया गया या कुछ को अपने बिस्तरों पर मृत छोड़ दिया गया।

उन्होंने कहा कि कई नर्सिंग होम मिले हैं और कई शव मिले हैं। हालांकि, उन्होंने इस बारे में जानकारी नहीं दी कि ये अस्पताल कहां हैं और कितने शव मिले हैं। उन्होंने बताया कि अब तक 5,400 स्वास्थ्यकर्मी इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर